अतिक्रमण के उद्देश्य से प्रस्तावित सामुदायिक भवन स्थल पर किये जा रहे अतिक्रमण को हटाया गया

कोरबा 24 जुलाई 2023 पम्प हाउस मैंगजीनभांठा में नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा   वार्डवासियों के सुविधा हेतु उनकी मांग के अनुरूप सामुदायिक भवन का निर्माण प्रस्तावित है। निगम द्वारा उस भवन का 14 लाख रूपये से टेण्डर जारी किया जा चुका है। विगत दिनों वार्डवासियों के द्वारा एल्डरमेन के माध्यम से उक्त स्थल पर अतिक्रमण किये जाने की शिकायत की गई। निगम द्वारा प्राप्त शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मौके में स्थल पर जांच के लिये निगम के अधिकारी गये। 

 संबंधित अधिकारियों द्वारा यह पाया गया कि वहॉं के स्थानीय व्यक्ति द्वारा प्रस्तावित स्थल पर कब्जे की नियत से ईंट जुडाई का काम कराया जा रहा था, अधिकारियों द्वारा पूछे जाने पर कब्जे की नियत से ईंट जुड़ाई का काम किया जाना स्वीकार किये जाने पर संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी करते हुए बेजा कब्जा हटाने के लिये आदेशित किया गया।


    दूसरे दिन निगम को पुनः सूचना मिली कि उक्त संबंधित व्यक्ति द्वारा बेजा कब्जा हटाने में किसी प्रकार की रूचि न लेते हुए अपना अतिक्रमण कार्य जारी रखा, उसके पश्चात उक्त अतिक्रमण के विरूद्ध निगम के अतिक्रमण दस्ते द्वारा आवश्यक कार्यवाही करते हुए उक्त अवैध निर्माण को हटाया गया। उक्त अतिक्रमण को हटाये जाने की कार्यवाही अतिक्रमणकर्ता एवं बड़ी संख्या में उपस्थिति बस्तीवासियों की मौजूदगी में उन सबकी सहमति से की गई, किसी ने भी उसका  विरोध नहीं किया। निगम द्वारा इस प्रकार की अतिक्रमण करने की शिकायत प्राप्त होने पर अतिक्रमण दस्ते द्वारा नियमित रूप से अतिक्रमण मुक्त करने की कार्यवाही की जाती है।