CG : पीएम आवास योजना के तहत नहीं मिली किस्त की राशि, युवक ने खाया जहर

राजनांदगांव, 21 जुलाई।: पीएम आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए किस्त की राशि नहीं मिलने से परेशान होकर एक युवक ने जहर सेवन कर आत्महत्या का प्रयास किया है, जिसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, कौरिन भांठा वार्ड में रहने वाला महादेव यादव प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने मकान का निर्माण कर रहा है। इसी के साथ लगभग चार अन्य मकानों का निर्माण भी उसके द्वारा कराया जा रहा है। जिसके लिए उसने लोन निकाला हुआ है और मकान बनाने मटेरियल भी कर्ज पर लिया हुआ है। ऐसे में समय पर प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त की राशि नहीं मिलने के चलते महादेव काफी परेशान था। इसके बाद उसने अपनी जान देने की नियत से जहर सेवन कर लिया, जिसकी जानकारी परिजनों को होने पर उसे तत्काल उपचार के लिए गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती कराया गया है।

इस मामले को लेकर पीड़ित के भाई शेखर यादव ने कहा कि महादेव लगभग 5 आवास का निर्माण कर रहा था ,जिसके लिए वह काफी कर्ज ले लिया था। किस्त की राशि नहीं मिलने के चलते उसे कर्ज चुकाने में परेशानी हो रही थी और कर्ज चुकाने का दबाव बनने की वजह से उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया है। वहीं राजनांदगांव के नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल ने कहा कि युवक ने जहर क्यों खाया है, इसकी जांच की जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए किस्तों में राशि दी जाती है, लेकिन लंबे समय से किस्स की राशि नहीं आने के चलते महादेव अपना कर्जा नहीं चुका पा रहा था। जिसके चलते यह कुछ दिनों से परेशान था। बताया गया कि उसे आवास निर्माण के लिए महज एक ही किस्त की राशि मिली है। वहीं लगातार वह नगर निगम के चक्कर लगाकर थक चुका था, लेकिन किस्त की राशि नहीं मिलने पर उसने अपनी जान देने की कोशिश की और जहर सेवन कर लिया। जिसका उपचार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है। बहराल वह खतरे से बाहर है।