महापौर ने R.P. नगर, शिवाजीनगर एवं M.P. नगर की जानी समस्याएं, साफ-सफाई कार्यो के दिये निर्देश

कोरबा 20 जुलाई 2023 I आज महापौर राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 28 राजेन्द्र प्रसाद नगर एवं वार्ड क्र. 22 शिवाजीनगर एवं वार्ड क्र. 24 महाराणा प्रताप नगर का वार्ड पार्षदों के साथ भ्रमण किया तथा पार्षदों द्वारा चिन्हाकित स्थलों का निरीक्षण कर साफ-सफाई कार्यो का तत्काल निराकरण करवाया गया। राजेन्द्र प्रसाद नगर स्थित दशहरा मैदान के पीछे गार्डन में कालोनीवासियों द्वारा घरों से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थ, प्लास्टिक ,पन्नियॉं आदि वस्तुओं को इधर-उधर फेंका जाता है, जिससे कालोनी में स्थित मैदान व गार्डन की सुंदरता खराब होती है, पार्षदों व महापौर ने कालोनीवासियों को समझाईश के साथ निवेदन भी किया।


महापौर ने बताया कि सीवरेज ब्लॉकेज की समस्या वार्ड क्र. 22 एवं वार्ड क्र. 24 में बहुत पुरानी है, इस स्थायी समस्या के स्थायी निराकरण के लिये 14.43 करोड़ रूपये का प्राक्कलन तैयार कर शासन को भेजा गया है, जैसे ही शासन से स्वीकृति प्राप्त होती है, कार्य प्रारंभ किया जायेगा, जिससे दोनों वार्डो की सीवरेज की समस्या समाप्त हो जायेगी। दोनों वार्डो के अधिकांश घरों के सामने बनी नाले-नालियों के ऊपर स्लैब, टाईल्स लगाने की वजह से भी तात्कालिक समस्या के निराकरण के लिये बहुत सी दिक्कते आती है, इसमें वार्डवासियों से सहयोग की अपेक्षा की है।

वार्ड क्र. 28 राजेन्द्र प्रसाद नगर एवं वार्ड क्र. 22 महाराणा प्रताप नगर भ्रमण के दौरान महापौर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वार्डो में नाले-नालियों के किनारे उगी घांस-झाड़ियों की नियमित साफ-सफाई का कार्य करवायें तथा नालियों में पनप रहे मच्छरों से बचने हेतु दवाईयों का छिड़काव नियमित रूप से करें। भ्रमण के दौरान पार्षद अनुज जायसवाल, निखिल शर्मा, राजू जायसवाल, स्वच्छता अधिकारी डॉ.संजय तिवारी के साथ ही वार्डवासी उपस्थित थे।