Video: एशिया कप में पाकिस्तान के साथ मैच को लेकर उत्साहित हैं कोच द्रविड़, शेड्यूल जारी होने के बाद कही यह बात

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। यह टूर्नामेंट पहली बार हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा। चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी सभी नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। टीम इंडिया पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेलेगी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेल सकती हैं। भारत और पाकिस्तान को नेपाल के साथ एक ही ग्रुप में रखा गया है। इस वजह से दोनों टीमों के बीच पहला मैच दो सितंबर को होना तय है। वहीं, दोनों टीमों का सुपर-4 में पहुंचना भी लगभग तय है। यहां भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मैच हो सकता है। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो इसी टूर्नामेंट में तीसरी बार आमने-सामने होंगी। 

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप के शेड्यूल और इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर उत्सुकता जाहिर की है। बीसीसीआई की तरफ से उनका एक वीडियो जारी किया गया। इस वीडियो में द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेलने और फाइनल जीतने की बात कह रहे हैं।  

राहुल द्रविड़ ने कहा “शेड्यूल जारी हो चुका है और पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेलने के लिए आपको सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करना पड़ेगा। ऐसे में हम एक बार में एक ही चीज सोच रहे हैं। हम बहुत ज्यादा सोचने में यकीन नहीं करते हैं। हम एक बार में एक ही मैच के बारे में सोचते हैं। हमें ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान और नेपाल के साथ एक-एक मैच खेलना है। हम फिलहाल उन मैच के बारे में सोच रहे हैं। हमें ये दोनों मैच जीतने हैं फिर देखना है कि टूर्नामेंट कैसे आगे बढ़ रहा है। अगर हमें पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेलने का मौका मिलता है तो यह काफी मजेदार होगा।

इसका मतलब होगा कि हम फाइनल में पहुंचेंगे और उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान भी फाइनल में पहुंचेगा। हम यह फाइनल मैच खेलना चाहेंगे और इसे जीतना चाहेंगे, लेकिन सबसे पहले हमें अपने शुरुआती दो मैच जीतने होंगे।” एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के साथ होगा। वहीं, दूसरे ग्रुप मैच में टीम इंडिया चार सितंबर को नेपाल से भिड़ेगी। यहां, जीत हासिल करने पर भारत सुपर-4 में जगह बनाएगा।

टूर्नामेंट का शेड्यूल

तारीखमैचजगह
30 अगस्तपाकिस्तान बनाम नेपालमुल्तान
31 अगस्तबांग्लादेश बनाम श्रीलंकाकैंडी
2 सितंबरपाकिस्तान बनाम भारतकैंडी
3 सितंबरबांग्लादेश बनाम अफगानिस्तानलाहौर
4 सितंबरभारत बनाम नेपालकैंडी
5 सितंबरअफगानिस्तान बनाम श्रीलंकालाहौर
 सुपर-4 राउंड 
6 सितंबरA1 बनाम B2लाहौर
9 सितंबरB1 बनाम B2कोलंबो
10 सितंबरA1 बनाम A2कोलंबो
12 सितंबरA2 बनाम B1कोलंबो
14 सितंबरA1 बनाम B1कोलंबो
15 सितंबरA2 बनाम B2कोलंबो
 फाइनल 
17 सितंबरसुपर4- 1 बनाम 2कोलंबो