मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली : प्रियंका गांधी

नईदिल्ली : मणिपुर में पुरुषों के एक समूह का दो महिलाओं को सड़क पर बिना कपड़ों के घुमाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शर्मसार करने वाली इस घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार (19 जुलाई) को मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने कहा, “मणिपुर से आ रही महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं. महिलाओं के साथ घटी इस भयावह हिंसा की घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. समाज में हिंसा का सबसे ज्यादा दंश महिलाओं और बच्चों को झेलना पड़ता है.” 

प्रधानमंत्री पर प्रियंका गांधी का निशाना 

प्रियंका गांधी ने कहा, “हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एक स्वर में निंदा करनी पड़ेगी. केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख मूंद कर क्यों बैठे हैं? क्या इस तरह की तस्वीरें और हिंसक घटनाएं उन्हें विचलित नहीं करतीं?”

वीडियो पर क्या बोले राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है. जब मणिपुर में भारत के विचार पर हमला किया जा रहा है तो भारत चुप नहीं रहेगा. हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं. शांति ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है.”

सचिन पायलट ने भी केंद्र सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि मणिपुर से आईं महिला उत्पीड़न और हिंसा की तस्वीरें हृदय को विचलित करने वाली हैं. यह घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है, निंदनीय है. हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर के हालात पर केंद्र सरकार का निष्ठुर एवं संवेदनहीन रवैया शर्मनाक है.

4 मई का बताया जा रहा वीडियो 

आईटीएलएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह वीडियो मणिपुर की राजधानी इंफाल से 35 किलोमीटर दूर के कंगपोकपी जिले का है जो 4 मई का बताया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जांच जारी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया  जाएगा. 

आईटीएलएफ के प्रवक्ता ने इस वीडियो की निंदा करते हुए केंद्र और राज्य सरकार से राष्ट्रीय महिला आयोग और राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की तरफ से अपराध का संज्ञान लिए जाने और दोषियों को सामने लाने की अपील की है.