WI के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, कप्तान Rohit ने दिए संकेत

India Playing XI for second test against West Indies: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र (WTC 2023-25) की मजबूत शुरुआत की। भारत ने डोमिनिका में वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रन से हराया। गुरुवार को शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले मौसम के कारण दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि भारत की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित (Rohit Sharma)  के अनुसार ज्यादा बदलाव नहीं होंगे।

बारिश से नहीं है कुछ स्पष्ट –

रोहित (Rohit Sharma) ने मैच से पहले संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि डोमिनिका में जब हमने पिच देखी और परिस्थितियों को जाना तो हमें सब कुछ साफ तौर से पता था। यहां हमारे पास कुछ स्पष्ट नहीं है। बारिश की बातें (weather report of Trinidad) चल रही है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ा बदलाव होगा, लेकिन जो भी परिस्थितियाँ उपलब्ध होंगी, उसके आधार पर हम यह निर्णय लेंगे।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका-

भारत ने पहले मैच में एक ठोस गेंदबाजी की, जिसमें अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की स्पिन जोड़ी ने विंडीज के बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी। हालांकि नवदीप सैनी और मुकेश कुमार में से किसी एक के प्लेइंग इलेवन (India playing XI for second test) में शामिल होने की संभावना के साथ तेज गेंदबाजी टीम में बदलाव हो सकता है। स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को भी दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए मौका मिल सकता है।

परिवर्तन होना ही है-

रोहित ने कहा कि “परिवर्तन तो होना ही है, चाहे आज या कल, लेकिन मुझे खुशी है कि हमारे नए लड़के जो आ रहे हैं वे अच्छा कर रहे हैं। और हमारी भूमिका महत्वपूर्ण है, क्योंकि हमें उन्हें उनकी भूमिका के बारे में बताना है। अब यह उन पर निर्भर है कि वे कैसे तैयारी करना चाहते हैं और टीम के लिए प्रदर्शन करें। हम उन व्यक्तियों पर भरोसा करते हैं और जाहिर तौर पर वे भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। वे भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”