WC 2023: भारत के लिए खत्म नहीं हो रही नंबर चार की समस्या, विश्व कप से पहले खड़ा हुआ बड़ा सवाल

ईदिल्ली I चोटिल खिलाड़ी लगातार टीम इंडिया की मुश्किलों में इज़ाफा कर रहे हैं. इस बार का वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जाना है. ऐसे में टीम के लिए टूर्नामेंट जीतने का दवाब और भी ज़्यादा होगा. लेकिन, विश्व कप से पहले भारतीय टीम के आगे नंबर चार की समस्या बनी हुई है. विश्व कप में नंबर चार पर भारतीय टीम की ओर से कौन खेलेगा, इस बात को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है.

इससे पहले 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारत की ओर से नंबर चार पर केएल राहुल और बाएं हाथ के ऋषभ पंत दिखाई दिए थे. हालांकि कुछ मैचों में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी ये ज़िम्मेदारी संभाली थी. लेकिन फिलहाल केएल राहुल और ऋषभ पंत, दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं और अभी उनकी वापसी को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

इसके अलावा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी इस नंबर पर दिख सकते हैं, लेकिन वो भी अपनी इंजरी से उबर रहे हैं. हालांकि केएल राहुल ने नेट में बैटिंग करना शुरु कर दिया है. लेकिन उनकी वापसी को लेकर कुछ साफ नहीं हो पाया. इसके अलावा ऋषभ पंत को लेकर कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप में उनका वापस आ पाना मुश्किल ही है. वहीं दूसरी ओर, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने भी सभी टीमों को वर्ल्ड कप का स्क्वाड 5 सितंबर तक सबमिट करने के लिए कहा है. ऐसे में पंत की वापसी नामुमकिन दिख रही है.

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर को लेकर भी अभी कुछ आधिकारिक तौर पर साफ नहीं हुआ है. लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज़ के ज़रिए अय्यर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के पास नंबर चार के लिए कौन से खिलाड़ी उलब्ध हो पाते हैं और टीम किस खिलाड़ी के साथ जाती है.