CG NEWS : रेणु प्रकाश बनीं जशपुर DPO…कोरबा, धमतरी में कार्यकुशलता से छोंडी गहरी छाप

जगदलपुर को मिलेगा अरुण पांडेय के अनुभव का लाभ ,देखें महिला एवं बाल विकास विभाग का स्थानांतरण आदेश

जशपुर, 18 जुलाई । उपसंचालक रेणु प्रकाश जशपुर जिले की नई डीपीओ होंगी। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी स्थानांतरण आदेश के तहत डीपीओ अरुण पांडेय अब जगदलपुर में प्रभारी डीपीओ के पद पर सेवाएं देंगे ।अनुभवी एवं कार्यकुशल दोनों अधिकारियों की पदस्थापना से दोनों ही जिलों को विभाग की सेवाओं का बेहतर लाभ मिलेगा।

चुनाव पूर्व विभागों में फेरबदल का दौर जारी है । महिला एवं बाल विकास विभाग में भी जिला अधिकारियों का स्थानांतरण जारी है। इसी कड़ी में उपसंचालक रेणु प्रकाश जशपुर जिले की नई जिला कार्यक्रम अधिकारी बनाई गई हैं। वे वर्तमान में विभाग के क्षेत्रीय महिला प्रशिक्षण संस्थान जगदलपुर में सेवाएं दे रही थीं। जशपुर में प्रभारी डीपीओ के पद पर सेवाएं दे रहे जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी अरुण पांडेय अब प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी के तौर पर जगदलपुर में सेवाएं देंगे। बस्तर जिले को उनकी कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा। श्री पांडेय ने जशपुर डीपीओ के तौर पर महज एक साल के कार्यकाल में ही उल्लेखनीय कार्य किया है। अब जशपुर जिले को अत्यंत मिलनसार एवं जुझारू डीपीओ के रूप में रेणु प्रकाश की सेवाएं मिलेंगी। जो बतौर डीपीओ कोरबा एवं धमतरी जैसे बड़े जिलों में अपनी कार्यकुशलता की गहरी छाप छोंड़ चुकी है।

प्रदेश की सीमावर्ती आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले की भोगौलिक स्थिति वृहद है,17 परियोजनाओं के अंतर्गत 3 हजार से अधिक आंगनबाड़ी केंद्र हैं। शिक्षा का स्तर भी इस जिले में अपेक्षाकृत कम है ,ऐसे में महिला एवं बाल विकास विभाग की जिम्मेदारी दोहरी हो गई है।निश्चित तौर डीपीओ रेणु प्रकाश की तेज तर्रार कार्यशैली एवं अनुभव का जशपुर को लाभ मिलेगा।