क्या सीमा हैदर है ISI एजेंट! आईडी प्रूफ और पासपोर्ट से बड़ा खुलासा


पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ आई सीमा हैदर को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं. मंगलवार को यूपी एटीएस उसे​ पूछताछ के लिए ​ले गई थी. इस बीच सोशल मीडिया पर ऐसी आशंका जताई जा रही है कि सीमा एक पाकिस्तानी जासूस है. इन्हीं आशंकाओं के बीच यूपी पुलिस अब सीमा की कुंडली खंगालने में लगी हुई है और नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच सीमा का नेशनल आइडेंटिटी कार्ड पुलिस के हाथ लगा है. इसमें बड़ा झोल सामने आया है.  यह नेशनल आइडेंटिटी कार्ड बीते साल उसे इश्यू किया गया है. इस कार्ड पर इसकी इश्यू डेट 20 सितंबर 2022 तय की गई है.  

ऐसे में ये सवाल उठता है कि आखिरकार सीमा ने इतनी देर से अपना पाकिस्तानी पहचान पत्र क्यों तैयार करवाया? जांच एजेंसियों को ये बात बिल्कुल अटपटी सी लग रही है. इस कार्ड पर सीमा का डेट ऑफ बर्थ एक जनवरी 2002 लिखा है. इसके अनुसार, सीमा की उम्र इस समय 18 जुलाई 2023 तक 21 वर्ष छह माह 17 दिन ही है. इस कार्ड पर तस्वीर भी मौजूद है. 

ID CARD पर उर्दू में हस्ताक्षर

कार्ड पर सीमा का एक उर्दू में हस्ताक्षर भी मौजूद है. सीमा और उसके पति गुलाम हैदर का नाम उर्दू में लिखा है. कार्ड के ठीक  ऊपर पाकिस्तान लिखा हुआ है. पुलिस को सीमा के पास से 2  पासपोर्ट भी बरामद हुए हैं. यह पासपोर्ट भी इसी नाम से हैं. इस पाकिस्तानी पासपोर्ट का नंबर HZ0004421 है. इसमें जन्मतिथि 01/01/2002  लिखी हुई है. वहीं दूसरे पासपोर्ट पर नंबर HZ0004422 मौजूद है. इसमें भी यही जन्मस्थिति लिखी हुई है. ये पासपोर्ट पाकिस्तान के खैरपुर के पते पर बनवाए गए.