अवैध शराब पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में साइबर सेल, कोतवाली और पूंजीपथरा पुलिस की ज्वाइंट टीम की रेड में जब्त शराब का जखीरा…….

● 327 लीटर महुआ शराब के साथ 9 आरोपी गिरफ्तार, पूंजीपथरा और कोतवाली थाने में आरोपियों पर आबकारी एक्ट की कार्यवाही…..

रायगढ़ ,15 जुलाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देशन तथा एडिशनल एसपी संजय महादेवा के मार्गदर्शन पर अवैध शराब के विरुद्ध जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है । अवैध शराब पर लगातार कार्रवाई के बीच आज साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा के नेतृत्व में साइबर सेल, थाना कोतवाली और थाना पूंजीपथरा की ज्वाइंट टीम बनाकर मुखबिर सूचना पर थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लाखा डनसेना ढाबा के पहले चिराईपानी बस्ती जाने वाले मोड़ के पास टीम ने रेड कार्रवाई में जंगल रास्ते पैदल अवैध महुआ शराब लेकर आते आरोपी भागीरथी उरांव और मनोहर मिरी को पकड़ा गया । आरोपियों के पास रखे प्लास्टिक बोरा के थैलों से 150 नग महुआ पाउच शराब करीब 27 लीटर कीमत ₹8,100 की जब्ती कर आरोपियों को मय शराब थाना कोतवाली लाया गया जिन पर आबकारी एक्ट की धारा 34(2),59(क) के तहत कार्यवाही किया गया है ।



इसी क्रम में ज्वाइंट टीम द्वारा थाना पूंजीपथरा क्षेत्र अंतर्गत जंगल अंदर केलो नदी के किनारे कुछ व्यक्तियों के अवैध रूप से महुआ शराब बनाये जाने की सूचना पर रेड कर मौके में 7 आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है । पुलिस टीम द्वारा मौके पर अवैध शराब निर्माण के लिए बनाए भट्टी का नष्टीकरण कर शराब बनाये जाने वाले पात्र सिल्वर डेचकी, आरोपियों द्वारा तैयार किया हुआ प्लास्टिक के जरकिन में रखा करीब 300 लीटर महुआ शराब और एक बिना नंबर प्लेटिना बाइक की जब्ती कर मौके पर हिरासत में लिये गये आरोपियों को मय शराब व जप्त सामाग्रियों समेत थाना पूंजीपथरा लेकर आया गया है जिन पर आबकारी एक्ट की धारा 34(2),59(क) के तहत कार्यवाही की गई है ।

दोनों प्रकरणों में 9 आरोपियों से करीब 327 लीटर महुआ शराब कीमत करीब ₹38,100 एवं एक प्लेटिना मोटर सायकल और शराब बनाने के पात्र की जप्ती की गई है । शराब रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस, साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, आरक्षक महेश पंडा, प्रशांत पंडा, प्रताप बेहरा, विकास प्रधान, सुरेश सिदार, नवीन शुक्ला, नरेश रजक तथा थाना पूंजीपथरा के सहायक उपनिरीक्षक विजय एक्का, प्रधान आरक्षक अमित तिर्की, आरक्षक डोमन सिदार, आदिकांत प्रधान एवं थाना कोतवाली से प्रधान आरक्षक विक्रम चौरसिया, आरक्षक जगमोहन लाल ओग्रे, संदीप मिश्रा, उत्तम सारथी की अहम भूमिका रही है ।

थाना कोतवाली के शराब प्रकरण के आरोपी –

(1) भागीरथी उरांव पिता स्वर्गीय मुकुंद उरांव 55 साल निवासी लोहरापारा गेरवानी थाना पूंजीपथरा
(2) मनोहर लाल मिरी पिता टीकाराम मिरी 32 साल निवासी ग्राम सुपा थाना पुसौर हाल मुकाम पुराना पेट्रोल पंप लाखा

थाना पूंजीपथरा शराब प्रकरण के आरोपी –

(1) रोहित उरांव पिता धरमलाल उरांव उम्र 40 साल निवासी गेरवानी
(2) दुखीराम सिदार पिता रातू राम सिदार 42 साल निवासी ग्राम पाली थाना पूंजीपथरा
(3) रमणीक यादव पिता कार्तिक राम 40 साल गेरवानी
(4) बालक दास महंत पिता घुरवीन दास 30 साल निवासी गेरवानी
(5) उत्तरा कुमार तिर्की पिता समारू तिर्की 33 साल फुटामुडा
(6) गोविंदा अगरिया पिता धनसाय अगरिया उम्र 30 साल गेरवानी
(7) पीलाराम अगरिया पिता तिवारी अगरिया 45 साल  गेरवानी