JANJGIR : चोरी की एल्युमिनियम की खिड़की में लगे फ्रेम के 11 नग टुकड़े के साथ आरोपी गिरफ्तार


जांजगीर चांपा, 13 जुलाई । जिले की चांपा पुलिस ने चोरी करने वाला आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम नवीन राजपूत उम्र 25 साल साकिन जगदल्ला चाम्पा है । आरोपी के कब्जे से एल्युमिनियम की खिड़की में लगे फ्रेम के 11 नग टुकड़े कीमती लगभग 5000/रूपये बरामद किया गया । आरोपी के विरुद्ध धारा 454, 380 भादवि के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 13.07.2023 को प्रार्थी धीरज विश्वकर्मा उम्र 33 वर्ष साकिन लोहारपारा चाम्पा के द्वारा थाना उपस्थित रिपोर्ट दर्ज कराया की 13.07.2023 को वार्ड नं. 01 फिल्टर प्लांट के पीछे मोहल्लेवासियों के द्वारा खिड़की एल्युमिनियम सामग्री के साथ अज्ञात व्यक्ति को पकड़ा गया जो हनुमानधारा स्थित इण्डोरहॉल एवं परमेश्वरी भवन में विगत दिनों से खिड़की सामग्री पंखा एवं अन्य सामग्रियों की चोरी किया जा रहा था जिसे पूछे जाने पर स्वयं का नाम नवीन राजपूत निवासी जगदल्ला चापा बताया गया।

विवेचना के दौरान घटना स्थल जाकर प्रार्थी के निशादेही पर घटना स्थल का नजरी नक्शा तैयार कर प्रार्थी का कथन लिया गया है आरोपी नवीन राजपूत व्दारा अपने मेमोरेण्डम मे चोरी करना स्वीकार करने पर चोरी की एल्युमिनियम की खिड़की में लगे फ्रेम के 11 नग टुकड़े कीमती लगभग 5000 रूपये को आरोपी के कब्जे से बरामद किया गया, तथा आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा सदर का घटित करना पाये जाने से आज दिनांक 13.07.2023 को गिरफतार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

उपरोत्त कार्यवाही में निरी मनीष सिंह परिहार थाना प्रभारी चांपा एवम थाना स्टाफ का विशेष योगदान रहा।