शिक्षिका की डांट और थप्पड़ से आहत होकर 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

धनबाद । झारखंड के धनबाद जिले के तेतुलमारी में शिक्षिका की डांट और थप्पड़ से आहत होकर 10वीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। बता दें कि छात्रा स्थानीय संत जेवियर्स स्कूल में पढ़ती थी। घर में जब उसने फांसी लगाई, उस समय कोई नहीं था।

मां वंदना देवी पड़ोस में गई हुई थी, जबकि भाई-बहन भी घर पर नहीं थे। घर लौटने पर उन्होंने उषा कुमारी को स्कूल ड्रेस में ही दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका पाया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने छात्रा के पास से सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें लिखा है कि आज स्कूल में एक शिक्षिका ने मुझे सबके सामने थप्पड़ मारा।

बच्चों के सामने मुझे बेइज्जत कर स्कूल से बाहर कर दिया। मैं इस बेइज्जती को सह नहीं पा रही हूं और इसी वजह से मैं आत्महत्या कर रही हूं। उसने शिक्षिका का नाम सिंधु मैडम लिखा है। इधर शिक्षिका सिंधु झा ने कहा कि स्कूल के अनुशासन के नियमों के अनुसार मेकअप करके आना मना है। उषा को मेकअप की वजह से डांट-फटकार की गई थी। स्कूल के प्रिंसिपल आरके सिंह ने बताया अनुशासन को लेकर की गई इस छोटी सी कार्रवाई की वजह से वह ऐसा कदम उठा लेगी, इसका अंदाजा नहीं था।