चेकिंग से बचने के लिए युवक ने दौड़ाई बाइक, पीछे बैठी बुजुर्ग मां नीचे गिरी फिर भी नहीं रुका बेटा

लखनऊ I यूपी की राजधानी में एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां एक युवक पुलिस चेकिंग से बचने के लिए अपनी मां को मौत के मुंह में धकेल दिया, गनीमत रही कि युवक की बुजुर्ग मां को पुलिस ने घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचा ली। घटना को लेकर आसपास चर्चा का माहौल रहा है।

दरअसल, घटना लखनऊ के मोहनलालगंज की है। मंगलवार को पुलिस ने वाहनों की जांच के लिए चेक पोस्ट लगाया था। इस दौरान एक बाइक पर सवार युवक आता दिखा। बाइक की पिछली सीट पर उसकी बुजुर्ग मां बैठी हुई थी। पुलिस ने जब युवक को रुकने का इशारा किया तो वह हड़बड़ाहट में पुलिस से बचकर बाइक दौड़ा दी, इस दौरान पीछे बैठी बुजुर्ग महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह बाइक से नीचे गिर गई।

पुलिसकर्मियों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया

हैरान करने वाली बात यह रही कि महिला के नीचे गिरने के बाद भी उसके बेटे ने बाइक नहीं रोका और वहां से भाग गया। घटना के बाद महिला को पुलिसकर्मियों ने नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया। इतना सबकुछ हो जाने के बाद भी उसका बेटा उसे देखने के लिए अस्पताल नहीं आया। अंतत: महिला के रिश्तेदारों को सूचना दी गई, जिनके आने पर महिला को उसके घर भेजा गया।

डीसीपी ने बताया…

मामले की जानकारी देते हुए डीसीपी विनीत जायसवाल ने बताया कि आम दिनों की तरह होने वाली वाहन जांच के दौरान युवक को रोकने का प्रयास किया गया था। पुलिस के इशारे पर भी उसने बाइक नहीं रोकी, जिस कारण उसकी मां नीचे गिर गई। नीचे गिरने से घायल हुई महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसे आवश्यक उपचार दिया गया। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर कोई तहरीर नहीं मिली है।