एशियाई गेम्स के लिए पूर्व क्रिकेटर ने चुनी भारतीय टीम, कप्‍तानी के दावेदार शिखर धवन को ड्रॉप करके चौंकाया

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बारे में रिपोर्ट्स हैं कि हंगझू में होने वाले एशियाई गेम्‍स में वो अपनी पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को भेजने के लिए राजी हो गया है। भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी अक्‍टूबर में वनडे वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में व्‍यस्‍त रहेंगे तो देखना दिलचस्‍प होगा कि एशियाई गेम्‍स में किसे कप्‍तानी मिलेगी।

हाल ही में कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि अनुभवी ओपनर शिखर धवन को इस इवेंट में कप्‍तान बनाया जाएगा। एशियाई गेम्‍स का आयोजन सितंबर में होना है। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एशियाई गेम्‍स के लिए अपनी संभावित प्‍लेइंग 11 में शिखर धवन को शामिल नहीं करके फैंस को चौंका दिया है।

आकाश चोपड़ा ने क्‍या कहा?

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को शायद वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिले, लेकिन यशस्‍वी जायसवाल के साथ मिलकर वो भारत के लिए शानदार ओपनिंग जोड़ी बन सकते हैं।

चोपड़ा ने कहा, ”मैं रुतुराज गायकवाड़ के साथ शुरुआत करूंगा। मेरा मानना है कि वर्ल्‍ड कप में रुतुराज गायकवाड़ का नाम नहीं होगा। शुभमन गिल और रोहित शर्मा पहले से ही हैं और ईशान किशन भी ओपनर के रूप में रहने वाले हैं। फिर विराट कोहली और श्रेयस अय्यर हैं। तो मेरे ख्‍याल से यह जगह नहीं खुलने वाली है।”

युवाओं से टीम को सजाया

दिग्‍गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने मुंबई इंडियंस के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा को एशियाई गेम्‍स के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़‍ियों में से एक करार दिया। चोपड़ा ने कहा, ”इसके बाद तिलक वर्मा। मैं उनके लिए नंबर-3 रखना चाहूंगा। साई सुदर्शन भी उस जगह खेल सकते हैं, लेकिन मैं तिलक वर्मा को वहां खेलते देखना पसंद करूंगा क्‍योंकि वो ज्‍यादा बेहतर नजर आते हैं और गेंदबाजी भी कर सकते हैं।”

बता दें कि यशस्‍वी जायसवाल और तिलक वर्मा दोनों को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिला है। यशस्‍वी जायसवाल को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भी राष्‍ट्रीय टीम में जगह मिली है।