33 वर्षीय खोमन 23 बार कर चुके है रक्तदान

रायपुर ,10 जुलाई । आरंग के ग्राम लखौली में स्व. भरतलाल साहू एवं बुधियारिन साहू के सुपुत्र खोमन साहू सदैव दुसरो की सेवा में तत्पर रहते हुए जरूरतमंदों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान करते आ रहे हैं। वे अपने जन्मदिवस 10 जुलाई को भी रक्तदान किये साथ ही वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने बताया कि उनकी आयु 33 वर्ष है और वे अब तक  23 बार रक्तदान कर चुके है।

वे अखिल विश्व गायत्री परिवार एवं विवेकानंद युवा मंडल के सदस्य हैं। वे अपने जीवन मे अखिल विश्व गायत्री परिवार के संस्थापक पंडित श्री राम शर्मा आचार्य एवं स्वामी विवेकानंद को अपना प्रेरणास्त्रोत मानते है उनका कहना है कि जब तक जीवन रहेगा वे मेडिकल गाइडलाइन के अनुसार तब तक रक्तदान करते रहेंगे। उनका कहना है कि रक्दान से उन्हें कभी भी कमजोरी नही आई और न ही कभी मानसिक तनाव रहा।

वे दिन में 16 ग्लास पानी पीते है एवं खाने में सुबह और शाम 4 रोटी खाते है साथ ही  ग्रामीण परिवेश में रहने के बावजूद भी किसी प्रकार के नशे का सेवन भी नहीं करते है। इसके अलावा वे ठंड के दिनों में समाजिक सहयोग से निराश्रितों को गर्म कपड़े भी बाटते हैं। साथ ही मानसून आने में वृक्षारोपण भी करवाते है। उन्होंने अपने जन्मदिवस के अवसर पर रक्तदान के साथ अन्य सामाजिकजनों से भी अपने जीवन मे रक्तदान की अपील की है। वे अनेक जनों को इसके लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।