CG News :कलेक्टर ने आजीविका केंद्र का किया निरीक्षण

कोण्डागांव ,10 जुलाई  कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा जिले की स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित उड़ान आजीविका केंद्र एवं अंत्यावसायी प्रशिक्षण केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान सर्वप्रथम अंत्यावसायी प्रशिक्षण केंद्र चिखलपुटी में पहुंचे। जहां उन्होंने मोटर वाहन का प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से चर्चा करते हुए व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली एवं प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने सभी युवाओं से बातचीत करते हुए उन्हें स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते हुए, प्रशिक्षण की गुणवत्ता के संबंध में भी जानकारी ली और युवाओं का प्रोत्साहन किया। इसके पश्चात वे उड़ान आजीविका केंद्र में पहुंचे। जहां उड़ान महिला कृषक प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर एवं कार्यरत महिलाओं के साथ उन्होंने चर्चा करते हुए।

यहां बन रहे उत्पादों की गुणवत्ता की प्रशंसा करते हुए कहा कि गुणवत्ता को मानक बनाए रखने लिए उन्होंने कंपनी के बनाए गए नियमों को अच्छे तरीके से पालन करने को कहा। इसके साथ उन्होंने उड़ान में कच्चे माल की आपूर्ति एवं उत्पादों की बिक्री के संबंध में भी विस्तृत चर्चा की। उन्होंने नियमित रूप से सी-मार्ट को उत्पादों मांग अनुसार आपूर्ति हेतु भी निर्देशित किया।