राम मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का काम पूरा, यहां देखें बिल्कुल नई तस्वीरें

अयोध्या। राममंदिर के भव्य गर्भगृह में जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। 161 फीट ऊंचा राममंदिर तीन मंजिला होगा। राममंदिर के भूतल का काम पूरा होने के बाद अब प्रथम तल के भी निर्माण का काम शुरू हो चुका है। प्रथम तल के स्तंभ स्थापित किए जा रहे हैं, इन्हें एक-दूसरे से जोड़ा जा रहा है।  

प्रथम तल पर ही रामदरबार की स्थापना की जानी है। यहां रामलला चारों भाईयों व हनुमान जी के साथ विराजमान होंगे। रामदरबार की स्थापना के लिए महापीठ (जहां भगवान विराजेंगे) का निर्माण प्रथम तल पर किया जा रहा है। हालांकि अभी भूतल के फर्श का काम बाकी है। प्रथम तल के स्तंभों पर मूर्तियां उकेरने का भी काम तेजी से चल रहा है। 

रामजन्मभूमि परिसर में निर्माणाधीन राममंदिर की तस्वीरें समय-समय पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जारी की गई हैं। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्विटर हैंडल व फेसबुक पर तस्वीरें शेयर कर मंदिर निर्माण की भव्यता से देश-दुनिया के भक्तों को अवगत कराया है। यहां देखें, कुछ और तस्वीरें…

New pics of Ram temple of Ayodhya.

दूसरे तल को लेकर अभी निर्णय नहीं 
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र का कहना है कि निर्धारित योजना के अनुसार ही राममंदिर का काम आगे बढ़ रहा है। भूतल की आतंरिक सज्जा के साथ ही प्रथम तल का भी काम शुरू कर दिया गया है। पहले तल पर रामदरबार की स्थापना होगी। दूसरे तल पर क्या होगा, इस पर अभी निर्णय नहीं हुआ है।

New pics of Ram temple of Ayodhya.

अयोध्या के राम मंदिर का निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है।

New pics of Ram temple of Ayodhya.

भूतल के निर्माण के साथ ही नक्काशी का काम भी किया जा रहा है। भूतल पर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। रामभक्त जनवरी 2024 से रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

New pics of Ram temple of Ayodhya.

राममंदिर धीरे-धीरे आकार लेता जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी इन तस्वीरों पर दर्शक सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

New pics of Ram temple of Ayodhya.

भूतल की नक्काशी दार तल। राममंदिर दिव्य और बेहद भव्य होगा।