देश में UCC लागू करना अनुच्छेद 370 हटाने जितना आसान नहीं : आजाद

श्रीनगर । जम्मू -कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करना अनुच्छेद 370 हटाने जितना आसान नहीं होगा। श्री आजाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि समान नागरिक संहिता लागू करना अनुच्छेद 370 को हटाने जितना आसान नहीं है। इसमें सभी धर्म शामिल हैं। न केवल मुस्लिम, बल्कि सिख, ईसाई, जैन, पारसी भी और किसी भी सरकार के लिए एक समय में इतने सारे लोगों को नाराज करना अच्छा नहीं है।

उन्होंने सरकार को ऐसा कदम ना उठाने की सलाह दी। पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि भूमिहीनों को पांच मरला जमीन मुहैया कराने की जम्मू-कश्मीर सरकार की घोषणा एक अच्छा कदम है , लेकिन ज़मीन केवल जम्मू -कश्मीर राज्य का ही विषय होना चाहिए। यहां के लोग पिछले छह साल से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे हैं । लोकतंत्र में केवल निर्वाचित प्रतिनिधि ही लोगों के लिए काम कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था होनी चाहिए और अधिकारी यहां या देश के किसी अन्य हिस्से में छह महीने से अधिक समय तक सरकार नहीं चला सकते। निर्वाचित प्रतिनिधियों का होना जरूरी है. हम जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।