स्वच्छता अभियान : वार्ड पार्षद, जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारियों सहित महिला समूह हुए शामिल

बेमेतरा ,08 जुलाई  नागर पंचायत बेरला की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से *विशेष स्वच्छता अभियान* लगातार चलाया जा रहा है। जिसके तारतम्य में आज सुबह 7 बजे से वार्ड क्र. 14 व 15 में स्थित मुख्य मार्ग तथा नाली की सफ़ाई तथा प्लॉगिंग की गई। साथ ही वार्ड का भ्रमण भी किया गया। वार्ड भ्रमण के दौरान मार्ग में निर्माण एवं विध्वंश अपशिष्ट/मलबा (सी.एंड डी. वेस्ट) दिखने पर नगर अधिकारी के द्वारा नाराज़गी जाहिर की गई तथा इसे तत्काल हटाने निर्देशित किया गया। 

शनिवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी वनिष दुबे ने  वार्ड में चल रहे कचरे का डोर-टू-डोर कलेक्शन का भी जायजा लिया गया। अंत मे मणिकंचन केंद्र, कम्पोस्ट शेड तथा एफ.एस.टी.पी का निरीक्षण कर संबंधितो को आवश्यक निर्देश भी दिए गए। विशेष स्वच्छता अभियान को सप्ताह में 3 दिन आवश्यक रूप में कराए जाने कार्ययोजना तैयार किया गया है। जिसके लिए प्रत्येक क्षेत्र के लिए प्रभारी की नियुक्ति कर जिम्मेदारी दिया गया है। 

उक्त अभियान के माध्यम से नागरिकों को अभियान में जोड़कर शहर को स्वच्छ बनाने में अपनी भागीदारी निभाने अपील करने निर्देश दिया गया है। अभियान में नगर पंचायत बेरला के पार्षद प्रमोद, राजेश दुबे और लक्ष्मी लता वर्मा और अन्य जनप्रतिनिधिगण, उप अभियंता मयंक राठौड़, ओमप्रकाश शाकार, विपुल चौबे, अरुण चतुर्वेदी, रामसेवक शर्मा, खेमराज साहू, वार्ड के महिला स्व सहायता समूह के सदस्यगण, स्वच्छता दीदियाँ, सफाई कर्मचारियों व नागरिकों ने भाग लिया।