CG News : अनोखी शादी : छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में दूल्हा- दुल्हन ने रचाई शादी, मेहमानों को परोसे गए खुरमी, अरसा, बड़ा और फरा, लोगों ने जमकर की तारीफ

रायपुर,08 जुलाई । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के आरंग विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मोखेतरा में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जहां छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में पारंपरिक रीति-रिवाजों को आगे बढ़ाते हुए युवक दुर्गेश साहू (पिता यादराम साहू निवासी मोखेतरा) ने इंदू साहू (स्व दिनेश साहू, निवासी राजिम) से शादी रचाई। बता दें कि दुर्गेश साहू रिम्स हॉस्पिटल में चाइल्ड विभाग में सर्जन असिस्टेंट है। इस शादी समारोह में पारंपरिक तरीके से टूकना सुपा, झेंझरी और नागर बैला गाड़ी इन सभी से सजावट की गई थी, वहीं मेहमानों के लिए पकवान में ढेढरी, खुरमी, अरसा, बड़ा, फरा, परोसा गया।

शादी को लेकर दोनों परिवार में खुशी का माहौल था। धूमधाम से शादी करने के लिए सभी रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया था। इस शादी में क्षेत्रीय विधायक धनेंद्र साहू, जिलापंचायत सदस्य रानी पटेल और जनपद सदस्य हेमकुमारी मिथलेश सिंह भी पहुंचे थे, जिन्होंने दूल्हे दुल्हन को शादी की शुभकामनाएं दी। इस अनोखी शादी में शामिल होने वालों में भी खासा उत्साह था। लोगों ने इस तरीके से छत्तीसगढ़ी रीति रिवाज से हो रहे शादी की जमकर प्रशंसा की। दूल्हे दुर्गेश ने बताया कि उसे अपनी संस्कृति, अपनी सभ्यता और अपनी ग्रामीण परंपरा से प्यार है और उसने अपनी परंपरा निभाई है। यह हमारे छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए एक मैसेज है, हमें अपने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा को बढ़ावा देना चाहिए।

छत्तीसगढ़ी वेशभूषा के साथ ही शादी रचा कर उन्होंने प्रदेश के युवाओं को एक मैसेज दिया है। दूल्हा दुल्हन को देखकर गांव में भी हर्ष और उल्लास का माहौल था। सभी काफी प्रसन्न हुए हैं कि उन्हें एक छत्तीसगढ़ी वेशभूषा के साथ एक अनोखी शादी देखने को मिली है।