रायगढ़ की सभी तहसीलों में लगा राजस्व समाधान शिविर

रायगढ़ ,07 जुलाई  कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की पहल पर जिले के तहसील स्तर पर विभिन्न राजस्व प्रकरणों के निराकरण एवं लोगों को राजस्व मामलों में राहत दिलाने के उद्देश्य से शुक्रवार को सभी तहसीलों में वृहद राजस्व शिविर आयोजित हुआ। जहां एसडीएम, तहसीलदार, आरआई एवं हल्का के पटवारी उपस्थित थे। इसके साथ ही राजस्व शिविर में जिला स्तर पर भी डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, अपर कलेक्टर एवं वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। आयोजित वृहद राजस्व शिविर में खाता विभाजन, नामांरतण, किसान-किताब, आय, जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र, आरबीसी 6-4, डिजिटल हस्ताक्षर, डायवर्सन कर वसूली, सीमांकन, व्यपवर्तन, भू-अजर्न, राजस्व से संबंधित अन्य प्रकरणों का आवेदन प्राप्त कर मौके पर निराकरण किया गया।

कलेक्टर ने कहा कि सभी तहसीलों में राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए राजस्व शिविर लगाया गया हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है की राजस्व से जुड़े मामलों में जनसामान्य को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो और न ही उन्हें अनावश्यक इधर-उधर भटकना न पड़े। इसके साथ ही शिविर में प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से त्वरित निराकरण करना यही हमारी प्राथमिकता हैं और वृहद राजस्व शिविर का उद्देश्य हैं।

कलेक्टर ने रायगढ़, पुसौर एवं खरसिया तहसील में आयोजित राजस्व शिविर का निरीक्षण भी किया। उन्होंने यहां आवेदकों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याएं सुनी एवं अधिकारियों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रायगढ़ तहसील कार्यालय में अपने बेटे हर्ष एक्का का जाति प्रमाण-पत्र बनवाने आयी महिला से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने शिविर में सबसे अधिक आने वाले आए आवेदन की जानकारी ली। राजस्व अधिकारी द्वारा बताया गया कि शिविर में सभी प्रकार के मामलो के आवेदन आ रहे है।