Sidhi Incident : CM शिवराज से मुलाकात के बाद पेशाब वाली घटना पर आदिवासी पीड़ित ने पहली बार दिया बयान…

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी दशमत ने आज सीएम से मुलाकात के बाद बड़ा बयान दिया। उसने कहा कि मैं मंत्री जी से मिला, अच्छा लगा। उन्होंने मेरे परिवार को फोन किया और मेरे परिवार से बात की, मुझे अच्छा लगा।उनसे मिलने के बाद अब मैं अब वापस जा रहा हूं.”

पेशाब वाली घटना पर पीड़ित ने दिया बयान

वही पीड़ित ने पेशाब वाली घटना को लेकर कहा कि अब क्या बोलें- जो हो गया सो हो गया। गौरतलब है कि आरोपी प्रवेश शुक्ला द्वारा की गई शर्मनाक हरकत को पीड़ित अब तक भूला नहीं पाया है। इसलिए मीडिया से चर्चा के दौरान उसने घटना को लेकर बोलने से मना कर दिया। पीड़ित ने कहा कि अब जो हो गया तो क्या बोले?

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी पीड़ित का स्वागत सम्मान किया। सीएम पीड़ित आदिवासी का हाथ पकड़कर उसे अंदर ले गए। कुर्सी पर बैठाया। पांव धोए, आरती उतारी और तिलक लगाया। शॉल ओढ़ाकर शिवराज ने उसका सम्मान किया। उन्होंने कहा, “इस घटना से दुखी हूं। मैं आपसे माफी मांगता हूं। आप जैसे लोग मेरे लिए भगवान जैसे हैं।”

पीड़ित से CM बोले- सुदामा, तुम अब मेरे दोस्त

पीड़ित आदिवासी को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुदामा कहा। बोले- तुम अब मेरे दोस्त हो। CM ने उससे कई विषय पर चर्चा की। पूछा- क्या करते हो? घर चलाने के क्या साधन हैं? कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है? यह भी पूछा कि बेटी को लक्ष्मी और पत्नी को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं। CM ने कहा- बेटी को पढ़ाना, बेटियां आगे बढ़ रही हैं।

क्या है पूरा मामला

सीधी से एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें आरोपी प्रवेश शुक्ला पीड़ित दशमत रावत के ऊपर पेशाब करता हुआ दिखाई दे रहा था। इसके बाद प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है। मामला आदिवासी वोट बैंक से जुड़ा हुआ था। इसके बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही मामले में जांच के लिए जांच कमेटियां बनाई हैं। सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला के पूर्व विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला को आदिवासी युवक पर पेशाब करने के मामले में मंगलवार रात करीब दो बजे गिरफ्तार कर लिया गया था।

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को सीधी पेशाब कांड पर कहा कि कृत्य बहुत घृणित और निंदनीय बताया था। कानून अपना काम कर रहा है। ये भाजपा की सरकार है। यहां कानून का राज है। घटना का वीडियो सामने आने के बाद तत्काल मुख्यमंत्री के कहने पर NSA की कार्रवाई और कानूनी कार्रवाई कर दी गई थी। आरोपी को रात में गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे रीवा जेल में रखा जाएगा। प्रशासन ने उसका घर भी तोड़ दिया है।