मैं हूं NCP अध्यक्ष, शरद पवार को बैठक बुलाने का कोई अधिकार नहीं- अजित पवार

मुंबई : महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे यानी शरद पवार और अजित पवार की लड़ाई बढ़ती ही जा रही है. आज शरद पवार ने राजधानी दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. इस बैठक को लेकर अब अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. अजित पवार ने बयान जारी कर कहा है कि असली एनसीपी हम हैं. इसलिए शरद पवार को बैठक बुलाने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं है.

अजित पवार ने कहा कि आज मुझे मीडिया से पता चला कि शरद पवार ने दिल्ली में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राज्य को अध्यक्षों की बैठक बुलाई है. मुझे 30 जून को बहुमत के भारी समर्थन से एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था. हमने चुनाव आयोग में एक याचिका भी दायर की है, जिसमें हमने कहा है कि मैं असली एनसीपी का प्रतिनिधित्व करता हूं, इसलिए पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह मुझे दिया जाए.

असली एनसीपी पर चुनाव आय़ोग फैसला करेगा- अजित पवार

अजित पवार ने आगे कहा कि क्योंकि असली एनसीपी पर चुनाव आय़ोग फैसला करेगा, इसलिए पार्टी के अंदर किसी भी शख्स के पास राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय कार्य समिति, राष्ट्रीय पदाधिकारियों या राज्य की किसी भी बैठक को बुलाने का कोई अधिकार नहीं है. पार्टी अध्यक्ष तब तक रहेंगे जब तक चुनाव आयोद विवाद का फैसला नहीं कर देता.

बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं- अजित पवार

अजित पवार ने कहा कि आज दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की कोई कानूनी पवित्रता नहीं है. साथ ही बैठक में लिए गए किसी भी फैसले का कोई वैध कानूनी आधार नहीं होगा और वह पार्टी में किसी के लिए बाध्यकारी भी नहीं होगा.