भाजपा देश की सबसे भ्रष्ट पार्टी है: सुप्रिया सुले

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले ने भारतीय जनता पार्टी पर ‘भारत की सबसे भ्रष्ट पार्टी’ होने का आरोप लगाया। सुश्री सुले ने राकांपा में फूट के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले कहा था कि राकांपा का मतलब ‘प्राकृतिक रूप से भ्रष्ट पार्टी’ है, लेकिन अब, वही भाजपा नेता, जिन्होंने ‘ना खाऊंगा, न खाने दूंगा’ का बड़ा दावा किया था ने अजीत पवार की ‘नेचुरली करप्ट पार्टी’ (गुट) से हाथ मिला लिया है और उसके सारे भ्रष्टाचार को निगल लिया है।

उन्होंने चचेरे भाई, प्रतिद्वंद्वी राकांपा नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा भाजपा और मोदी की प्रशंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘इसलिए आज मैं यह आरोप लगा रही हूं कि भाजपा देश की ‘सबसे भ्रष्ट पार्टी’ है, क्योंकि उन्होंने उनका साथ दिया है, जिस पार्टी को उन्होंने विभिन्न अवसरों पर बदनाम किया है। अजित द्वारा अपने चाचा शरद पवार को उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए ‘घर पर बैठने’ और युवाओं का मार्गदर्शन करने की सलाह देने के मुद्दे पर उन्होंने कई बुजुर्ग हस्तियों का उदाहरण दिया, जो अभी भी अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए 85 वर्षीय उद्योगपति रतन टाटा का नाम लिया, जो टाटा साम्राज्य की किस्मत का मार्गदर्शन कर रहे हैं, 82 वर्षीय अमिताभ बच्चन, जो अब भी सबसे ज्यादा रेटिंग वाले सुपरस्टार हैं, और जम्मू-कश्मीर के पूर्व 85 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला का नाम लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अतीत में कई युद्ध लड़े हैं और मौजूदा आंतरिक तूफान का भी सामना करेगी, ताकि वह और अधिक मजबूत, एकजुट होकर उभरे और आगे बढ़े।