दो गुट में विवाद, मंदिर को नुकसान पहुंचाने का आरोप, पुलिस बोली- मामला आपसी लेनदेन का

भिलाई ,05 जुलाई । छत्तीसगढ़ के भिलाई पावर हाऊस कैंप-2 में दो गुटों में मारपीट के बाद जमकर बवाल मच गया है। संत रविदास नगर कैंप दो के मोहल्लेवासियों के द्वारा लगातार हो रही घटनाओं के कारण आक्रोशित होकर छावनी थाने का घेराव कर दिया गया है। घटना मंगलवार रात 11.30 बजे की है।

विवाद के बाद देर रात से सैकड़ों लोग छावनी थाना पहुंच गए। और दूसरे पक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग करने लगे। संत रविदास नगर के थाना घेराव करने वाले लोगों ने कहा, हर बार की तरह केवल आश्वासन से काम नहीं चलेगा। पुलिस को सख्त कार्रवाई करनी होगी। यदि इस बार भी कार्रवाई नहीं की गई तो मोहल्लेवासी स्वयं कार्रवाई करेंगे। इसकी पूरी जवाबदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

बताया जा रहा है कि मंलवार देर रात रविदास नगर कैंप-2 में कुछ युवकों का विवाद हुआ। जिसकी रिपोर्ट पीड़ित पक्ष ने छावनी थाना में दर्ज कराई थी। रिपोर्ट कराए जाने के विरोध स्वरूप आरोपित पक्ष के द्वारा आज शाम को संत रविदास नगर पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान रविदास नगर की मंदिर में भी क्षति पहुंचाने का प्रयास आरोपितों द्वारा किया गया जो कि लोगों के इकट्ठा होकर विरोध करने पर असफल रहा। आरोपित पक्ष के द्वारा खुलेआम दादागिरी से परेशान होकर संत रविदास के मोहल्लेवासी एकत्रित हुए और कार्रवाई की मांग को लेकर छावनी थाने पहुंच गए।

सैकड़ों की संख्या में पहुंचे संत रविदास नगर की रहवासियों ने थाने का घेराव कर दिया और देर रात 12 बजे तक छावनी थाने में ही सभी प्रदर्शनकारी जमे रहे। प्रदर्शनकारी आरोपित पक्ष के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे थे। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए एसपी सिटी संजय ध्रुव, सीएसपी छावनी आशीष बंछोर समेत भारी बल थाने पहुंच गया। आक्रोशित लोगों को समझाइश देकर वापस भेजा गया। सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने कहा, दो गुटों में विवाद हुआ था। एक पक्ष मंदिर को नुकसान पहुंचाने का आरोप लग रहा है। प्राथमिक जांच में लेन देन के चलते विवाद की बात सामने आ रही है।