RAIPUR : बजरंगबली के 5000 से अधिक चित्र एकत्र कर “गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड” में दर्ज कराया अपना नाम

रायपुर I रायपुर के अखिलेश शर्मा ने बजरंगबली के 5000 से अधिक चित्र एकत्र कर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। रायपुर निवासी अखिलेश शर्मा ने भगवान हनुमान की 5000 से अधिक तस्वीरें एकत्रित की हैं और “मेरे हनुमान” नामक पुस्तक प्रकाशित की है इस पुस्तक में बजरंगबली के चित्र हैं, जिन्हें भारत के साथ-साथ पाकिस्तान, इंडोनेशिया, बाली, थाईलैंड और अन्य देशों से भी एकत्र किया गया है। किताब में छपी तस्वीरों को इकट्ठा करने में उन्हें 10 साल लग गए।

अखिलेश शर्मा ने कहा कि मैं पिछले 35 वर्षों से सुंदरकांड का पाठ कर रहा हूं लगभग 10 साल पहले  मैं एक विवाह समारोह में शामिल हुआ था और मुझे भगवान हनुमान की एक तस्वीर मिली थी, जो किताब के कवर पर थी उसके बाद से मैनें तस्वीरें एकत्र करना शुरू कर दिया।

इस बीच, एक दौर ऐसा आया जब उन्हें कोई तस्वीर नहीं मिल रही थी, जिसके बाद उन्होंने अपने दोस्तों से संपर्क किया और उनसे भगवान हनुमान की तस्वीरों को इकट्ठा करने के मिशन में मदद करने का अनुरोध किया। फिर अखिलेश ने अपने दोस्तों से अनुरोध किया कि उन्हे सुप्रभात संदेश के बजाय भगवान हनुमान की फोटो भेजें, फिर धीरे धीरे पूरे सोशल मीडिया में ये बात फैल गई और देखते ही देखते अखिलेश को भगवान हनुमान की फोटो देश के अन्य राज्यों के साथ ही अलग अलग देशों से भी मिलने लगी।