वन विभाग के दफ्तर में भीषण आग, DFO ऑफिस में अहम दस्तावेज जलकर खाक, शॉर्ट सर्किट से घटना की आशंका

कांकेर I कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर पूर्व वन मंडल के दफ्तर में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से DFO ऑफिस पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है। आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। मामला भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह DFO दफ्तर से धुआं उठता देख चौकीदार ने अधिकारियों को सूचना दी। जब अधिकारियों-कर्मचारियों ने आकर देखा, तो दफ्तर में भीषण आग लगी हुई थी, जिसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

आग लगने से DFO कृष्णा जाधव का पूरा चैंबर जलकर खाक हो गया है। इससे विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। आग लगने से क्या-क्या और कितनी राशि का नुकसान हुआ है, यह सभी साफ नहीं है। हालांकि महत्वपूर्ण दस्तावेजों के जल जाने से बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है।

1 जुलाई को मीटर के पास हुआ था शॉर्ट सर्किट

बताया जा रहा है कि दफ्तर में 1 जुलाई को भी मीटर के पास शॉर्ट सर्किट हुआ था, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया और आज बड़ी घटना घट गई। गनीमत ये रही कि आग सुबह के वक्त उस समय लगी, जब यहां कोई मौजूद नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिलहाल आग लगने की घटना की जांच की जा रही है। भानुप्रतापपुर थाना प्रभारी तेज वर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन शॉर्ट सर्किट होने की आशंका है।