लापरवाही : स्‍कूल में दोपहर के खाने में परोसा गया छिपकली गिरा खाना, 49 छात्र हुए बीमार

कर्नाटक के रायचूर के एक गांव से दिल दहला वाली घटना सामने आई है। स्‍कूल के छात्रों को दोपहर का जो खाना परोसा गया उसमें छिपकली पड़ी हुई थी। जिसे खाने से स्‍कूल के 49 छात्र शनिवार को बीमार पड़ गए थे।

अचानक तबीयत खराब होने के बाद छात्र -छात्राओं को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया। हालांकि डॉक्‍टरों के अनुसार सभी सुरक्षित हैं।

घोर लापरवाली से भरी ये घटना रायचूर तालुक के अप्पानाडोडी गांव के स्‍कूल की है। अधिकारियों ने बताया कि रायचूर तालुक के अप्पानाडोडी गांव में कम से कम 49 छात्र शनिवार को कथित तौर पर छिपकली खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए। उन्होंने बताया कि सभी छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में इलाज के बाद उन्‍हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया।

बता दें अप्पानाडोडी सरकारी प्राथमिक विद्यालय में 188 छात्रों ने शनिवार को दोपहर का भोजन परोसा गया था। इनमें कक्षा 1 से 5 तक के 123 विद्यार्थियों ने खाना खाया। जिसके बाद एक छात्र को पेट में दर्द और उल्टी हुई और उसे तुरंत रायचूर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। वहीं सैंतीस छात्रों को पास के यापालदिन्नी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

शिक्षकों ने स्वास्थ्य अधिकारियों को इस घटना के बारे में सूचित किया जिसके तुरंत बाद डॉक्टरों की एक टीम छात्रों के इलाज के लिए तुरंत स्कूल पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त 30 छात्रों का इलाज अप्पानाडोडी स्कूल में ही किया गया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति पर नजर रखने के लिए गांव में एक शिविर स्थापित किया है।