पिकनिक मनाने गए पांच लोग झील में डूबे, देर रात शवों को निकाला गया बाहर

नागपुर । महाराष्ट्र के नागपुर में एक बड़ा हादसा हो गया, यहां रविवार शाम एक दूसरे को बचाने की कोशिश में पांच लोग एक झील में डूब गए। पुलिस ने बताया कि आठ युवकों का समूह हिंगना क्षेत्र में स्थित झील पर पिकनिक मनाने गया, लेकिन उन्होंने अपना मन बदल लिया और कुछ युवक झील में नहाने चले गए। जिसमें पांच लोग डूब गए।

एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि आठ दोस्त जिल्पी झील के किनारे टहल रहे थे, तभी उनमें से कुछ ने पानी में उतरने का फैसला किया। यह देखने के बाद कि समूह का एक सदस्य तैरने के लिए हाथ-पैर मार रहा है, अन्य लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उनमें से पांच डूब गए।

उन्होंने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि रात करीब 10 बजे ऋषिकेश परेड (21), वैभव वैद्य (20), राहुल मेश्राम (21), नितिन कुंभारे (21) और शांतनु अरमरकर (22) के शव पानी से बाहर निकाले गए। वहीं इसमें आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

अहमदनगर में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर कार दुर्घटना में 3 की मौत  
महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर रविवार को एक कार के डिवाइडर से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह घटना बुलढाणा में एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से 25 लोगों की जलकर मौत के ठीक एक दिन बाद हुई है।

कोपरगांव पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को दुर्घटना सुबह करीब 11.30 बजे कोपरगांव के भोजाडे गांव के पास एक्सप्रेसवे पर हुई। अधिकारी ने बताया कि चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार डिवाइडर से जा टकराई, जिससे तीनों यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि पीड़ित नांदेड़ से मुंबई जा रहे थे, स्थानीय लोगों ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शनिवार को बुलढाणा जिले में एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराकर पलट जाने के बाद जिस बस में वे यात्रा कर रहे थे उसमें आग लग गई, जिससे 25 यात्रियों की जलकर मौत हो गई।दुर्भाग्यपूर्ण बस में 33 यात्री सवार थे और आठ लोग इस हादसे में बच गए।