जबरदस्ती काटी टिकट, छीना मोबाइल, फर्जी बुकिंग एजेंट गिरफ्तार

रायपुर , 01 जुलाई । भाटागांव स्थित नया बस स्टैंड में फर्जी बुकिंग एजेंट्स सक्रिय हैं। पुलिस को फर्जी बुकिंग एजेंटों द्वारा यात्रियों को तंग करने, टिकिट के नाम पर ज्यादा पैसे वसूलने और जबरन बसों में ठूसने की शिकायते प्राप्त होती रहती है। ऐसा ही एक मामला 30 जून को सामने आया जब हैदराबाद से रायपुर पहुंचा एक युवक झारखंड जाने के लिए बस की जानकारी ले रहा था, और वह ऐसे ही एक एजेंट से टकरा गया।

दरअसल हैदराबाद से बस स्टैंड भाटागांव पंहुचे महावीर मुंडा नाम का युवक जिसे रामगढ़ झारखंड जाना था वह बसस्टैंड में रामगढ़  जाने वाले बस की जानकारी ले रहा था। उसे शिवनाथ बस की तलाश थी जिससे वह पिछली बार अपने गांव गया था। उसी बीच एक लड़का आया, उसने महावीर को बोला मैं तुमको बस दिलाता हू। महावीर कहता रहा कि उसे शिवनाथ बस से ही जाना है, लेकिन उसने उसकी एक नही सुनी और जबरदस्ती अपने काउंटर की तरफ ले जाने लगा।

महावीर के मना करने पर उसने फ़ोन छीन लिया और जबरदस्ती किसी दूसरे बस का टिकिट काट कर 1200 रू भी ले लिया। इस बात से परेशान महावीर भाटागांव बस स्टैंड के पुलिस चौकी में आकर पूरी बात बताई और रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने तत्परता से हुलिए के आधार पर संबंधित आरोपी को ढूंढ निकाला।  युवक का नाम विष्णु तांडी है जो सन्नी ट्रेवल्स नाम के बुकिंग एजेंटों में शामिल है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर मोबाईल छीनने के आरोप में विष्णु तांडी के खिलाफ थाना टिकरापारा में अपराध क्र धारा 392 भादवि के तहत अपराध कायम कर विवेचना उपरांत युवक को गिरफ्तार किया गया। वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक सन्नी ट्रेवल्स की कोई बस नहीं है, और न ही विष्णु तांडी कोई अधिकृत बुकिंग एजेंट है।

गिरफ्तार आरोपी
विष्णु तांडी पिता संजय तांडी, 27वर्ष, अयोध्यानगर, टिकरापारा ,रायपुर।