चेतेश्वर पुजारा को बाहर करने पर भड़के पूर्व भारतीय महिला टीम के कोच, बोले- बेहतर व्यवहार के हैं हकदार

नई दिल्ली। डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। इस बीच सिलेक्शन कमेटी ने टीम के कुछ बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जबकि सभी खिलाड़ी टीम की हार के लिए जिम्मेदार थे। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है, जिसका लगातार विरोध हो रहा है।

पुजारा को हटाना गलत-

अब भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य कोच डब्ल्यूवी रमन ने भी पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर करने के लिए सिलेक्शन कमेटी की आलोचना की। रमन ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि कमेटी ने चार संभावित ओपनर बल्लेबाजों को चुना है और उन्होंने पुजारा को हटा दिया है, जो विवाद का एक और मुद्दा है।

पुजारा का भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान-

पुजारा ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और उन्होंने कई मौकों पर भारत को घर और विदेश में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। रमन ने बताया कि कुछ महीने पहले पुजारा टेस्ट टीम के उप-कप्तान थे, लेकिन डब्ल्यूटीसी फाइनल में विफलता के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा फैसला है, जो कई लोगों को पसंद नहीं आया है और मैं व्यक्तिगत तौर पर भी इसके पक्ष में नहीं हूं।

बेहतर व्यवहार के हकदार पुजारा-

पुजारा ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच में 43.61 की औसत से 7 हजार 195 रन बनाए हैं। भारत की पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह उचित व्यवहार के हकदार है। अगर उन्हें लगता है कि भारतीय टीम में पुजारा के लिए जगह नहीं है, तो उन्हें बेहतर तरीके से बाहर निकाला जा सकता था।

रमन ने आगे कहा कि कभी-कभी चीजें ऐसी ही होती हैं और अगर हम व्यवहार की बात करें तो यह पहला मामला नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि सिलेक्शन कमेटी को स्पष्ट करना चाहिए था कि वेस्टइंडीज टेस्ट में नंबर 3 स्थान पर कौन बल्लेबाजी करेगा।