World Cup 2023: विश्व कप से पहले अपग्रेड होंगे ये 7 स्टेडियम, BCCI हर स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रुपए

नईदिल्ली I विश्व कप 2023 की तैयारी शुरू हो चुकी है. टूर्नामेंट का इस बार पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. विश्व कप भारत में आयोजित होगा. लिहाजा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्टेडियमों को सुधारने का काम शुरू कर दिया है. बीसीसीआई करीब 7 स्टेडियमों में सुधार का काम करवाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए बोर्ड 50-50 करोड़ रुपए देगा. इस लिस्ट में कोलकाता के ईडन गार्डन्स से लेकर लखनऊ का अटल विहारी बाजपेयी स्टेडियम शामिल है.

बीसीसीआई मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में नई फ्लडलाइट्स लगवाएगी. इस स्टेडियम में कॉर्पोट बॉक्स भी लगेंगे. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम का ड्रेसिंग रूम अपग्रेड होगा. धर्मशाला में नई आउटफील्ड तैयार की जा रही है. पुणे के स्टेडियम में छत का काम करवाया जाएगा. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सीट्स और टॉयलेट को ठीक करवाया जाएगा. यहां टिकट सिस्टम को भी अपग्रेड किया जाएगा. लखनऊ के स्टेडियम में पिच का काम करवा जा रहा है. चेन्नई में पिच का काम होगा. इसके साथ एलईडी लाइट्स लगाई जाएंगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल विहारी बाजपेयी स्टेडियम पर विशेष ध्यान दे रही है. यहां आईपीएल के मैच खेले गए थे. ये मैच लो स्कोरिंग रहे थे. इसकी वजह से पिच की आलोचना हुई थी. लिहाजा अब यहां विशेष ध्यान दिया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक स्टेडियम में 11 नई पिचें तैयार की गई है. मैदान पर नई घास भी लगाई गई है जो कि काफी अच्छी तरह से बढ़ रही है. भारत और इंग्लैंड के बीच यहां 29 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. विश्व कप 2023 के यहां कुल 5 मैच खेले जाएंगे. भारत-इंग्लैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और क्वालीफायर 2 टीम के बीच मैच खेला जाएगा.