धोनी के जैसा वर्ल्ड क्रिकेट में कोई दूसरा नहीं, वेंकटेश अय्यर ने बताया क्यों माही हैं सबसे अलग?

नईदिल्ली I इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर फैंस के बीच अलग ही क्रेज देखने को मिला था. धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम ने आईपीएल के खिताब को 5वीं बार जीतने में कामयाबी हासिल की थी. अब धोनी के क्रेज और उनकी दीवानगी को लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने बयां किया है.

वेंकटेश अय्यर ने एक पॉडकास्ट शो के दौरान धोनी को लेकर बातचीत में कहा कि वह एक मैदान पर एक बेहतरीन आर्टिस्ट की तरह दिखाई देते हैं, जिनको पता होता है कि किस समय पर कौन सा फैसला लेना है. वह वर्ल्ड क्रिकेट में जो कर सकते हैं कोई दूसरा वैसा नहीं कर सकता.

अय्यर ने इस दौरान यह भी बताया कि एक मैच के दौरान वह चेन्नई के खिलाफ काफी बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय उन्होंने एक शॉट मारा और शॉर्ट थर्ड मैन की तरफ आउट हो गए. इसके बाद उन्हें लगा कि यह फील्डर तो गलत पोजीशन पर खड़ा हुआ था. इसको लेकर अय्यर ने मैच के बाद धोनी से जब बात की तो उन्होंने बताया कि उनके बैट से जिस तरह से गेंद निकल रहा था सारे फील्डर और फाइन होने चाहिए इसीलिए मैने ऐसे फील्डिंग लगाई थी.

आईपीएल के 16वें सीजन में अय्यर ने बनाए थे 404 रन

आईपीएल के 16वें सीजन में वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 14 पारियों में 28.86 के औसत से कुल 414 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली थी. अय्यर को केकेआर की टीम ने पूरे सीजन के दौरान अधिकतर मैचों में इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर खिलाया था. अय्यर ने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 टी20 और 2 वनडे मैच भी खेल चुके हैं.