किसान को डंडा मारकर लूटा मोबाइल, नाबालिग सहित 3 पकड़ाए…

रायपुर,29 जून  किसान के सर पर डंडा मारकर उसका मोबाइल लूटने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। घटना 21 जून की है और मामला माना थाना का हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों ने कृषक मुकचंद निर्मलकर के सर पर डंडा मारकर उसका मोबाइल लूटा और फरार हो गए। मुकचंद की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना माना में अपराध क्रमांक 71/2023 धारा 394 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी माना के नेतृत्व में थाना माना पुलिस की टीम द्वारा पूर्व में घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर प्रकरण में संलिप्त आरोपी अनुर भारती को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य साथी अनिल निहाल एवं 1 बालक जो विधि के साथ संघर्षरत है के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी अनिल निहाल एवं विधि के साथ संघर्षत बालक को भी पकड़ा गया।

तीनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूट की 01 नग मोबाईल फोन जब्त कर कार्रवाई की गई है। आरोपियों द्वारा आरोपी अनुर भारती की दोपहिया वाहन से उक्त लूट की घटना को अंजाम दिया गया था तथा कुछ दिनों पूर्व ही आरोपी अनुर भारती के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 322/23 धारा 327 भादवि. का प्रकरण दर्ज कर उसके कब्जे से दोपहिया वाहन को जप्त कर आरोपी को जेल भेजा गया था तथा उक्त दोपहिया वाहन वर्तमान में थाना तेलीबांधा में उक्त प्रकरण में जप्त है।



गिरफ्तार आरोपी
अनुर भारती उर्फ बाबता पिता भीखमदास भारती उम्र 37 साल निवासी कचना हाउसिंग बोर्ड ब्लॉक नं. 21 रूम नं. 06 थाना खम्हारडीह रायपुर।
अनिल निहाल पिता दिलीप निहाल उम्र 23 साल निवासी कचना हाउसिंग बोर्ड ब्लॉक नं. 3 रूम नं. 2 थाना खम्हारडीह रायपुर।
विधि के साथ संघर्षरत 1 बालक।