KORBA :महापौर ने किया रिसदी का भ्रमण

कोरबा 28 जून 2023 । महापौर राजकिशोर प्रसाद आज वार्ड क्र. 32 रिसदी क्षेत्रांतर्गत विभिन्न बस्तियों, मोहल्लों, पारों का भ्रमण कर समस्याओं का निराकरण हेतु बस्तीवासियों से भेंट मुलाकात कर साफ-सफाई कार्य व बस्ती में पानी भराव की समस्या देखकर अधिकारियों से उनके निराकरण के निर्देश दिये। महापौर श्री प्रसाद ने नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र. 32 के विभिन्न बस्तियों का भ्रमण किया। वार्ड पार्षद अजय गोंड़ ने महापौर श्री प्रसाद को बताया कि रिसदी चौक, बालको बाईपास मार्ग के मोड़ पर बरसाती पानी का भराव रहता है। जिसके निराकरण के लिए महापौर से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि रिसदी चौक में बरसाती पानी के भराव की निकासी हेतु कोई व्यवस्था नहीं होने की शिकायत कई बार निगम के अधिकारियों से की गई।

महापौर श्री प्रसाद ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बरसाती पानी की वजह से नाले-नालियों में जाम व चौक-चौराहों में जल भराव हेतु सड़क किनारे कच्ची नाली बनाकर तत्काल समाधान हेतु निर्देशित किया। उन्होने पाया कि सड़क के किनारे लोगों द्वारा अपने मकान बनाने के बाद आगे से मिट्टी भर दिये जाने की वजह से सड़क का लेबल नीचे हो गया है जिससे रोड में पानी जमाव की स्थिति बनी है, जिससे वार्डो की विभिन्न समस्याओं व शिकायतों के अनुसार उसके निराकरण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री व कोरबा विधानसभा क्षेत्र के विधायक जयसिंह अग्रवाल द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि वार्डो में वार्डवासियों की छुट-पुट समस्याओं के निराकरण के लिए व उनकी शिकायत के पश्चात स्थल पर पहुंचकर उनकी समस्याओं का समाधान करवाये एवं नागरिकों की मूलभूत आवश्यकताओं तथा सेवाओं को ध्यान में रखते हुए निर्वाध रूप से सुविधा उपलब्ध कराये। भ्रमण के दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, पार्षद अजय गोंड़, निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, उप अभियंता विनोद गोंड़, राजेश यादव, अमित सिंह, मुन्ना साहू, रितेश साहू के साथ ही वार्डवासी उपस्थित थे।