PM Modi अब एक जुलाई को आएंगे शहडोल, CM शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

डेस्क I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आ रहे हैं. भारी बारिश के अनुमान के चलते भोपाल में रोड शो और शहडोल दौरा स्थगित कर दिया गया है. भोपाल में प्रधानमंत्री दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे और बीजेपी के बूथ विस्तार कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस बीच, भोपाल में राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक मोदी का प्रस्तावित रोड शो मौसम के कारण बाधित हो गया है और रोड शो स्थगित कर दिया गया है। दो महीने में यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री का भोपाल में रोड शो रद्द किया गया है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आएंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि 27 जून को स्थगित हुए प्रधानमंत्री के शहडोल दौरे की अगली तारीख तय हो गई है. सीएम ने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी 1 जुलाई 2023 को दोपहर 3 बजे शहडोल जिले के लालपुर और पकरिया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.

भोपाल में 1 अप्रैल को होने वाला रोड शो भी स्थगित कर दिया गया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल आए थे। उस वक्त भी रोड शो की तैयारी की गई थी. इंदौर में बावड़ी के ऊपर छत गिरने से हुए हादसे में कई लोगों की मौत हो गई. इस वजह से मोदी का रोड शो रद्द कर दिया गया. इसके बाद प्रदेश बीजेपी ने 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल आगमन पर रोड शो की योजना बनाई, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली. अनुमति मिली तो भोपाल में सबसे छोटे रोड शो की योजना बनाई गई। राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक महज 350 मीटर में रोड शो करने की योजना बनाई गई थी. अब भोपाल मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यह रोड शो रद्द कर दिया गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मौसम के कारण रोड शो फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

प्रशासन कई विकल्पों पर काम कर रहा है

प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव को लेकर सभी विकल्पों के अनुरूप तैयारी कर रहा है. अगर भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने पर मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. अभी उनका एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का कार्यक्रम है. यहां से आप सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। इसी दौरान राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था. खराब मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के लालपुर गांव में रुकने की संभावना पर भी विचार किया जा रहा है. इसके लिए गेस्ट हाउस की व्यवस्था देखी गई है।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8:35 बजे दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे.
  • सुबह 9:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
  • सुबह 10:15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे।
  • प्रातः 10:30 बजे बरकतउल्ला रानी कमलापति स्टेशन, भोपाल के लिये प्रस्थान करेंगे।
  • सुबह 11 बजे रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.
  • सुबह 11:05 बजे पीएम मोदी सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए रवाना होंगे.
  • 11:15 बजे से 12:15 बजे तक मेरा बूथ भाजपा के सबसे मजबूत कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे।
  • दोपहर 12:30 बजे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से हवाई मार्ग से भोपाल एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • दोपहर 12:55 बजे भोपाल से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।