श्रावण मास के ये उपाय, पूरी करेंगे हर मनोकामना…

 डेस्कः सनातन धर्म में वैसे तो हर महीने को महत्वपूर्ण बताया गया हैं लेकिन श्रावण मास बेहद ही खास होता हैं जो कि शिव शंकर की पूजा अर्चना को समर्पित किया गया हैं। इस पूरे महीने में भक्त भोलेबाबा की भक्ति में लीन रहते हैं माना जाता हैं कि अगर श्रद्धा और विश्वास के साथ इस महीने में शिव पूजा की जाए तो भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता हैं साथ ही साथ सभी मनोकामना भी पूर्ण हो जाती हैं। 

इस बार श्रावण मास का आरंभ 4 जुलाई से हो रहा हैं जिसका समापन 31 अगस्त को हो जाएगा। ऐसे में इस दौरान व्रत पूजा के अलावा अगर कुछ आसान से उपाय किए जाए तो साधक की हर परेशानी दूर हो जाती हैं और मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद भी मिलता हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख दवारा श्रावण मास में किए जाने वाले उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

श्रावण मास के आसान उपाय-


अगर आप धन धान्य की कमी से जूझ रहे हैं तो ऐसे में सावन के महीने में भोलेनाथ को धतूरा और बेलपत्र जरूर अर्पित करें ऐसा करने से बहुत लाभ मिलता हैं साथ ही सावन में इन चीजों को शिव शंकर पर चढ़ाने से धन धान्य की कमी नहीं होती हैं इसके अलावा सावन में पड़ने वाले सोमवार को पशुपतिनाथ का व्रत जरूर करें। कहते हैं कि ऐसा करने से हर मनोकामना पूरी हो जाती हैं। इस व्रत के दो समय यानी सुबह और प्रदोष काल में शिव पूजा उत्तम फल प्रदान करती हैं। 

sawan upay 2023 do these measures to get shiva blessing  

रोगों से मुक्ति पाने के लिए सावन के महीने में रोजाना महामृत्युंजय मंत्र का जाप जरूर करें ऐसा करने से सभी प्रकार के रोगों से छुटकारा मिल जाता हैं। इस पूरे महीने शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर अर्पित करने से धन आगमन होने लगता हैं और बड़े से बड़ा कर्ज समाप्त हो जाता हैं। 

sawan upay 2023 do these measures to get shiva blessing