पूरे प्रदेश में बढ़ती जा रही ‘आप’ की लोकप्रियता, बढ़ रहा पार्टी का कुनबा: संजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप

2 जुलाई की महारैली में आम आदमी पार्टी दिखाएगी बीजेपी-कांग्रेस को अपना दम, प्रदेशभर से आएंगे 1 लाख से अधिक लोग: संजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप

बीजेपी-कांग्रेस की सरकार से ठगा हुआ महसूस कर रहे छत्तीसगढ़ के लोग, जनता ने दोनों को दिया मौका: संजीव झा, प्रदेश प्रभारी, आप

कोरबा,27 जून । बिलासपुर में 2 जुलाई को होने वाली आप के राष्ट्रीय संयोजक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की महारैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को कोरबा जिले के दौरे पर पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने प्रेस क्लब के तिलक भवन में प्रेस वार्ता ली। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिले के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान वे महारैली की तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किए और पार्टी की रणनीतियों को लेकर चर्चा की। साथ ही, प्रदेश प्रभारी संजीव झा की मौजूदगी में कोरबा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के 300 लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली।

श्री झा ने बताया कि कोरबा जिले के कोरबा विधानसभा क्षेत्र के 100 से अधिक और कटघोरा विधानसभा क्षेत्र बसीबाहर गांव के सरपंच कृपाल सिंह कंवर, पूर्व निर्दलीय उम्मीवार संतोष यादव समेत पूरे गांव से करीब 300 लोग प्रदेश प्रभारी संजीव झा की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। सभी को टोपी-पटका पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई और उनका स्वागत किया।


उन्होंने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में ‘आप’ की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है। लोग बीजेपी-कांग्रेस से त्रस्त हो गए हैं। पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है। लोगों को अरविंद केजरीवाल का विकास मॉडल पसंद आ रहा है। उन्होंने कहा, मैं जिन-जिन जिलों में जा रहा हूं, वहां लोग पार्टी के साथ बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। यहां की जनता बीजेपी-कांग्रेस की सरकार से ठगा हुआ महसूस कर रही है। जनता ने बीजेपी से परेशान होकर कांग्रेस को मौका दिया। लेकिन कांग्रेस ने भी जनता को लूटने का काम किया।

प्रदेश प्रभारी ने कहा, हम सभी का स्‍वागत करते हैं और मिलकर दिल्‍ली और पंजाब के विकास मॉडल की तरह छत्तीसगढ़ का विकास करना चाहते हैं। आज की राजनीति में अरविंद केजरीवाल ने एक नई दिशा और उम्मीद प्रदान की है। छत्तीसगढ़ में जनता एक उम्मीद से आम आदमी पार्टी को देख रही है। उन्होंने कहा कि हम उनकी उम्मीद बनकर काम कर रहे हैं। मैं सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं। अब केजरीवाल की लोकनीति के मॉडल से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी के साथ सभी नए सदस्य काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जो पीढ़ी दर पीढ़ी खानदानी राजनीति करते आ रहे हैं, उनको हटाकर नए लोगों को मौका देना ही आम आदमी पार्टी का मकसद है।

झा ने कहा, अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क, परिवहन, वाईफाई, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लगातार लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में काम किया है। दिल्ली में स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन काम हुए हैं। जिस तरह से अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार से दिल्ली को मुक्त किया, उसी तरह से छत्तीसगढ़ को भी भ्रष्टाचार मुक्त करने का काम हमारी सरकार प्राथमिकता से करेगी। ये दोनों पार्टियां सिर्फ प्रदेश को अबतक लूटने का काम किया। 15 साल बीजेपी ने राज किया, 5 साल कांग्रेस नेता ने, लेकिन आज भी छत्तीसगढ़ की जनसमस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

संजीव झा ने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में अब तक दो ही पार्टियों चुनाव लड़ती आ रही थी। अब आम आदमी पार्टी भी विकल्प के रूप में आम जनता के सामने होगी। 2023 के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी दोनों ही पार्टियों का गणित बिगाड़ेगी। सभी पार्टियों का एक ही मकसद रह गया है कि जैसे-तैसे सत्ता पाई जाए और सत्ता मिलने के बाद जनता को लूटने का काम किया जाता है। आम आदमी पार्टी प्रदेश की आवाम को राहत देने के लिए मजबूती से चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि कई पार्टियों में तो पहचान से पद मिलता है, लेकिन आम आदमी पार्टी में सिर्फ और सिर्फ मेहनत से पद मिलता है।