Himachal Rain Fury : हिमाचल में मानसून का कहर, दो नेशनल हाईवे में तीन लोगों की मौत, 2 लापता…

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मानसून का कहर जारी है. बीते कुछ दिनों से प्रदेश में लगातार रुक-रुककर पानी बरस रहा है. सोमवार को ज्यादा बारिश ना होने से लोगों ने राहत की सांस ली. बीते 24 घंटे में हिमाचल में 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग लापता हैं. लापता लोगों में महिला और 19 साल का युवक शामिल भी है. अब तक हिमाचल में मॉनसून की वजह से 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को 24 घंटे में 11 सेटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा, मंडी के कटौला में 7 सेटीमीटर और शिमला, कुल्लू सहित कई इलाकों में मूसलाधार पानी बरसा है. मौसम विभाग ने हिमाचल में मंगलवार यानी आज के लिए 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और साथ ही हिमाचल के टूरिज्म विभाग ने सैलानियों के ट्रैवल एडवायजरी जारी की है. डीसी कुल्लू के अनुसार, सोमवार रात को मंडी कटौला मार्ग पर फिर लैंडस्लाइड हुआ है और रोड बंद हो गया है. इसके खोलने के प्रयास जारी हैं.

कांगडा जिले के शाहपुर के छतड़ी में बोरवेल वाला वाहन पलट गया और इसमें एक शख्स की मौत हो गई. चंबा के भरमौर में खडापत्थर में रावी नदी में गिरे वाहन सवार का अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. उसकी तलाश जारी है. मंडी में पंडोह डेम में एक बुजुर्ग की लाश मिली है. यह बुजुर्ग घर से बाजार के लिए निकला था. इसी तरह पंजाब के एक पूर्व एसपी की मंडी के गोहर में खाई में गिरने से मौत हो गई. शिमला के रोहडू की पब्बर नदी में 19 साल का युवक डूब गया है. यह हाटकोटी मंदिर में पूजा करने के बाद नदी में दूसरे लोगों के साथ नहाने उतरा था. मंडी के पराशर के पास बागी पुल में सैलाब में एक महिला बही है, जिसकी तलाश जारी है. रविवार देर शाम महिला गौशाला गई थी और वापस नहीं लौटी.