K3G में काजोल की जगह ऐश्वर्या राय को करण जौहर चाहते थे करना कास्ट, बताई ये बड़ी वजह

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्ट करण जौहर (Karan Johar) ने हाल ही में अपनी 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, कभी खुशी कभी गम के बारे में एक दिलचस्प किस्सा बताया. जिसमें शुरू में उनके दिमाग में एक लीड रोल के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) थीं. हालांकि, अनप्रिडिक्टेबल मोमेन्ट की वजह से कारण जौहर ने उस समय उनके साथ काम करने का मौका गंवा दिया. एक इंटरव्य में करण जौहर ने शेयर किया कि उन्होंने कभी खुशी कभी गम में काजोल की जगह ऐश्वर्या राय बच्चन को लेने पर विचार किया था. जौहर का मानना ​​था कि काजोल इस प्रजोक्ट के अवेलेबल नहीं हो सकती हैं, क्योंकि उनकी हाल ही में शादी हुई है और हो सकता है कि वह परिवार शुरू करना चाह रही हों.

काजोल की हुई थी नई-नई शादी

उस समय की अपनी सोच पर बात करते हुए, करण जौहर ने कहा कि, जब मैं कभी खुशी कभी गम के लिए कास्टिंग कर रहा था, तो मुझे पता चला कि काजोल यह फिल्म नहीं कर पाएंगी क्योंकि वह शादीशुदा थीं और शायद वह एक परिवार का शुरुआत करना चाहती थीं.  मैंने सोचा कि मैं ऐश्वर्या से संपर्क करूंगा. हालांकि, करण जौहर के लिए किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. जिस दिन उन्होंने इस रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन से कांटेक्ट करने का प्लान बनाया, उस दिन काजोल ने इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने में अपना इंटरेस्ट दिखाया. उन्हें शॉक कर दिया था.

करण को लगा काजल कहेंगा ना

जौहर ने बताया, उस खास दिन दोपहर 3 बजे मैं काजोल के स्टूडियो पहुंचा और मैंने सोचा कि वह नहीं कहेगी. हम कुछ आँसू बहाएंगे और मैं चला जाऊंगा. बेशक मुझे बुरा लगा क्योंकि काजोल पहले ही मेरे साथ काम कर चुकी थीं. एक बार फिर साथ काम करने के लिए काजोल के लिए एक्साइटमेंट होकर, करण जौहर ने इस रोल के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन से न मिलने का फैसला किया. 

ऐ दिल है मुश्किल में ऐश्वर्या राय को किया कास्ट

साल 2016 में जब करण जौहर को आखिरकार अपनी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. रोमांटिक ड्रामा में ऐश्वर्या रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ प्रमुख भूमिका में थीं और उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब सराहा. कभी खुशी कभी गम में मौका चूक जाने के बावजूद, करण जौहर और ऐश्वर्या राय बच्चन ने ऐ दिल है मुश्किल में सफलतापूर्वक सहयोग किया, जिससे फैंस के लिए एक यादगार सिनेमाई अनुभव तैयार हुआ.