कलेक्टर ने निर्माणाधीन लाइब्रेरी भवन का किया निरीक्षण

कोण्डागांव ,26 जून  शनिवार को कलेक्टर दीपक सोनी ने शासकीय कॉलेज परिसर में निर्माणाधीन लाइब्रेरी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थल का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता और प्रगति पर संतुष्टि जाहिर करते हुए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने डिप्टी कलेक्टर अनिकेत साहू, अंकित चौहान एवं प्रभारी कार्यपालन अभियंता आरईएस अजय चौधरी, एपीओ लाइवलीहुड पुनेश्वर वर्मा से लाइब्रेरी की संचालन हेतु बनाए गए विस्तृत कार्ययोजना पर चर्चा की।

जिसमें उन्होंने लाइब्रेरी के सामने गार्डन के निर्माण तथा रायपुर स्थित नालंदा परिसर के समान ऑक्सी जोन के निर्माण तथा विद्यार्थियों के पढ़ने हेतु बैंचों की व्यवस्था करने तथा लाइब्रेरी के मैदानी तल पर बच्चों के लिए पढ़ने की किताबों तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए समसामयिकी पुस्तिकाओं, अखबारों एवं अन्य मैगजीन को रखने को कहा।

इस लाइब्रेरी में प्रवेश हेतु रेडियो फ्रिकवेंसी आईडी कार्ड पद्धति का प्रयोग करने तथा प्रथम तल में ई-लाइब्रेरी एवं साइबर जोन का निर्माण किया जाएगा। द्वितीय तल में इनक्यूबेशन सेंटर सीजी पीएससी कोचिंग सेंटर तथा कॉन्फ्रेंस रूम की स्थापना की जाएगी।

इस अवसर पर अभियंता ने बताया कि लाइब्रेरी निर्माण का कार्य 90 प्रतिशत पूर्ण हो गया है। जल्द ही विद्यार्थियों के लिए पंजीयन का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। कलेक्टर ने निर्माण कार्य की प्रगति पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कार्ययोजना के अनुसार संचालन हेतु सभी तैयारियों को पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।