OMG! नशे के लिए रुपये न देने पर सो रही पत्नी को पेट्रोल डाल जिंदा जलाया, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में नशा करने के लिए रुपये न देने पर एक व्यक्ति ने चारपाई पर सो रही अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाकर जिंदा जला डाला। दिल को दहला देने वाली यह घटना सदर थाना क्षेत्र की रायपुर कॉलोनी की है।

घटना से पहले आरोपी व्यक्ति ने अपनी पत्नी से स्मैक के लिए रुपये मांगे थे, आरोप है कि न देने पर मारपीट की थी। महिला व बच्चों के चिल्लाने व घर से धुआं निकलते देख आसपास के लोग घर पर पहुंचे और किसी तरह आग को बुझाया। आग लगने से महिला पूरी तरह झुलस गई थी।

जिस चारपाई पर वह सो रही थी, वह भी आग लगने से राख हो चुकी थी। किसी तरह से उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी हालत को देखते हुए चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। सदर थाना पुलिस ने मृतक महिला के पिता की शिकायत पर उसके आरोपी पति पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के गांव कुतुबपुर निवासी जाहिद ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उन्होंने अपनी बेटी सुल्ताना की शादी लगभग 15 साल पहले सहारनपुर के गांव जानखेड़ा निवासी जुल्फान के साथ की थी। इस शादी से उसके पास तीन बच्चे हैं। लगभग सात साल पहले जुल्फान अपनी पत्नी व बच्चों के साथ यमुनानगर की रायपुर कॉलोनी में आकर रहने लगा था।

यहां पर आकर जुल्फान स्मैक का नशा करने लगा था और बेटी सुल्ताना से मारपीट करता था। जुल्फान के नशा करने से उसकी बेटी सुल्ताना प्लाईवुड फैक्टरी में कार्य कर घर का गुजारा चलाती थी। आरोप है वह उसका पति सुल्ताना से फैक्टरी में कार्य कर जो पैसे लेकर आती थी वह भी वह छीन लेता था।

शनिवार की रात को उन्हें पता लगा कि नशे के लिए पैसे न देने पर जुल्फान ने उसकी बेटी सुल्ताना के साथ मारपीट की है। जब सुल्ताना सो रही थी तभी आरोपी ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। जिसमें वह झुलस गई थी। आग लगने पर धुंआ उठने से दम घुटने लगा तो बच्चों की आंख खुल गई।

किसी तरह से बाहर निकल कर शोर मचाया। जिसके बाद आसपास के लोग एकत्रित हुए और आग बुझाई। लोगों ने आग में झुलसी सुल्ताना को अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसकी हालत गंभीर होने पर पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वारदात के समय भी स्मैक के नशे में था आरोपी


मृतका सुल्ताना की रिश्तेदार आसमां ने बताया कि लगभग सात साल पहले सुल्ताना अपने पति व बच्चों के साथ यहां आकर रहने लगी थी। पति के नशा करने पर वह खजूरी रोड पर स्थित तलवार प्लाईवुड में लेबर का काम करके अपने घर का खर्चा चलाती थी। सुल्ताना काफी मुश्किल से परिवार का गुजारा चला रही थी, लेकिन उसका पति उससे रुपये लेकर नशे में उड़ा देता था। शनिवार रात भी इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। इसके बाद जुल्फान स्मैक के नशे में घर आया और पत्नी पर पेट्रोल लगा आग लगा दी। जिससे वह 80 से 90 प्रतिशत तक झुलस गई।

सदर थाना प्रभारी जोगिंद्र सिंह ने बताया कि रायपुर कॉलोनी में आग लगने से महिला की मौत हो गई। मृतका के पिता ने उसके पति पर आग लगाकर मारने का आरोप लगाया है। मामले में आरोपी जुल्फान के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।