Asia Cup 2023: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एशिया कप तक इन 2 स्टार खिलाड़ियों के फिट होने की उम्मीद कम

नईदिल्ली I भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी इस समय अपनी चोटों से उबर रहे हैं. इसी में 2 प्रमुख नाम केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं. राहुल जिनको आईपीएल के 16वें सीजन के दौरान चोट लगी थी. वह सर्जरी के बाद अपनी रिहैब की प्रक्रिया को शुरू कर चुके हैं. लेकिन उनके एशिया कप तक वापसी की उम्मीद काफी कम जताई जा रही है. ऐसा ही कुछ पूरे आईपीएल सीजन से बाहर रहने वाले श्रेयस अय्यर को लेकर भी है.

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी चोट की सर्जरी कराई है. इसके बाद इन दोनों के एशिया कप 2023 से वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी. अभी राहुल और अय्यर को पूरी तरह से फिट होने में अधिक समय लगेगा. राहुल जहां अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं. वहीं अय्यर भी अपनी रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं.

एशिया कप 2023 का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होना है. हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले इस बार के एशिया कप में टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका माना जा सकता है. वर्ल्ड कप के लिए मुख्य टीम का एलान करने लिए 29 अगस्त की डेडलाइन आईसीसी की तरफ से निर्धारित की गई है.

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर आया यह अपडेट सामने

पिछले साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अब तेजी के साथ फिट हो रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार वह अब तक 70 फीसदी तक फिट हो चुके हैं. ऐसे में बुमराह को आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है. भारतीय टीम को अगस्त महीने में एशिया कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है.