पहले चिकन बनाकर हाथों से खिलाया फिर चाकू से गोदकर पत्नी को मार डाला, पांच बच्चों को भी किया बेहोश…

झांसी में भाभी से अवैध संबंध में एक पति ने पत्नी की हत्या कर डाली. वारदात से पहले उसने पत्नी को प्यार से चिकन बनाकर खिलाया. चिकन में नशीला पदार्थ होने के कारण महिला बेसुध हो गई. इसके बाद पति ने उसे चाकू से गोद डाला. जिले के प्रेमनगर इलाके के बिजौली गांव में एक युवक ने भाभी से अवैध संबंध में पत्नी को चाकू से गोद डाला. घटना शुक्रवार दिन की है. महिला को इलाज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान रात 12 बजे उसकी मौत हो गई. वारदात से पहले आरोपी पति ने चाकू से मुर्गा काटा था. इसके बाद चिकन बनाकर पत्नी को खिलाया. चिकन में उसने नशीला पदार्थ भी मिला रखा था. इससे पत्नी बेसुध हो गई. इसके बाद पति ने उसकी हत्या कर दी.

मृतका के भाई धर्मेंद्र रायकवार ने बताया कि उसकी बहन रेखा रायकवार (38) की शादी लगभग 17 साल पहले झांसी के संजीव रायकवार से हुई थी. उसके पांच बच्चे हैं. इनमें 4 लड़की और एक लड़का है. बेटा सबसे छोटा है. संजीव कोई काम नहीं करता है. वह शराब पीने का भी आदी है. शुक्रवार की दोपहर में संजीव ने अपने हाथों से घर में चाकू से मुर्गा काटा. इसके बाद चिकन बनाया. इसमें नशीला पदार्थ मिलाकर रेखा और अपने पांचों बच्चों को खिला दिया. कुछ देर बाद सभी बेहोश हो गए. इसके बाद उसने जिस चाकू से मुर्गा काटा था, उसी चाकू से रेखा के पेट को गोद डाला. इसके बाद फरार हो गया. कुछ देर बाद रेखा के घर के पास में ही रहने वाली बुआ अनीता किसी काम से घर पहुंचीं तो वे रेखा को खून से लथपथ देखकर दंग रह गईं. रेखा को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज ले लाया गया. यहां रात लगभग 12 बजे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद से आरोपी फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

धर्मेंद्र ने बताया कि शुक्रवार के दिन ही उनके घर बरूआसागर में लड़की की शादी थी. रेखा ने उन्हें फोन कर कहा था कि वह अपनी भतीजी की शादी में जरूर आएगी. उसने शाम चार बजे पहुंचने का वादा भी किया था. मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि उसका बहनोई उसकी बहन को मायके कम ही आने देता था. इसी बात को लेकर भी दोनों में विवाद होता था. संजीव की अपनी भाभी से संबंधों को लेकर भी रेखा से तनातनी चलती रहती थी.

मौके पर पहुंचे बिजौली चौकी प्रभारी अश्वनी दीक्षित ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि संजीव रायकवार दो भाई थे. कुछ समय पहले दोनों भाई अपने परिवार के साथ एक साथ नगरा में रहते थे. कुछ समय पहले उसके भाई की मौत हो गई थी. इसके बाद संजीव के संबंध उसकी भाभी से हो गए. कई बार उसकी पत्नी ने अपनी आंखों से भी पति की करतूत देखी थी. उसने परिजनों को भी इसके बारे में बताया था. इससे घर में विवाद रहने लगा. बाद में संजीव बिजौली चौकी क्षेत्र के राजगढ़ में अपना घर बनाकर परिवार के साथ रहने लगा. इसके बाद भी उसकी आदतें नहीं सुधरी. तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी.