BIG BREAKING: 2 अलग-अलग ट्रेनों में बम की सूचना से मचा हड़कंप, तलाश जारी

हरियाणा के सोनीपत और जींद में दो अलग-अलग यात्री रेलगाड़ियों में बम की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। अंबाला से लेकर दिल्ली तक कई रेलगाड़ियों को बीच रास्ते में ही रोक दिया गया।

एक गाड़ी को गोहाना तो दूसरी को जींद जिले के पिल्लूखेड़ा में रोककर जांच की गई। करीब एक घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा।



जीआरपी मुख्यालय के कंट्रोल रूम में शुक्रवार दोपहर किसी व्यक्ति ने जींद से पानीपत के रास्ते रोहतक तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 04008 में बम होने की जानकारी दी। इसके बाद रेलवे और जीआरपी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने ट्रेन की लोकेशन देखी और फिर इसे गोहाना रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया है। ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को आनन फानन में बाहर निकाला गया।

इसके बाद यात्रियों को रेलवे प्लेटफार्म से भी दूर करते हुए स्टेशन को खाली कराया गया है। रेलवे पुलिस ने पूरे क्षेत्र की जांच की। बम को लेकर फोन करने वाले की भी तलाश की जा रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अच्छी प्रकार से जांच पड़ताल के बाद ही ट्रेन को आगे रवाना किया गया। पहले पूरी तरह से तसल्ली की जाएगी कि इसमें कोई बम है या फिर कोरी अफवाह फैलाई गई है।



दूसरी तरफ रेलवे के मुख्यालय से दोपहर को पानीपत से जींद की तरफ आ रही पैसेंजर ट्रेन नंबर 04971 में बम होने की सूचना मिली। इस पर रेलवे में हडकंप मच गया और टीमें पिल्लूखेड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन को पिल्लूखेड़ा में रोककर डॉग स्क्वायड से चैकिंग अभियान चलाया गया। यहां पर भी गाड़ी की गहन जांच करके आगे भेजा गया। जीआरपी अधिकारियों के अनुसार बम की सूचना देने वाले की जांच की जा रही है।