CID Inspector Vivek: प्रोफेसर बन अब बच्चों को पढ़ा रहा है ये CID एक्टर, कहानी पढ़ आप भी बन जाएंगे फैन…


CID Inspector Vivek Mashru: 
टीवी का डिटेक्टिव थ्रिलर शो सीआईडी (C.I.D. Tv Show) दर्शकों का फेवरेट रहा है. भले सीआईडी बंद हो गया हो लेकिन आज भी इसके  रिपीट टेलिकास्ट देखे जाते हैं. सीआईडी टीवी के इतिहास में सबसे ज्यादा चलने वाला शो रहा है जिसमें पूरे 20 साल छोटे पर्दे पर राज किया है.

इस शो की स्टार्स भी दर्शकों को आज भी याद हैं. ऐसे ही इस शो के एक एक्टर आजकल सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. उनकी कहानी लोगों को इंस्सपायर कर रही है. ये हैं सीआईडी के इंस्पेक्टर विवेक (Inspector Vivek) जो एक्टिंग छोड़ अब प्रोफेसर बन गए हैं. विवेक की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आप भी जानिए आखिर मामला क्या है? 

90 के दशक में सीआईडी सबका फेवरेट शो था. शो के किरदार एसीपी प्रद्ययुमन, दया और इंस्पेक्टर अभिजीत आज भी लोगों को याद हैं. इनमें ही एक इंस्पेक्टर विवेक भी थे. वो आज इंस्टाग्राम पर लोगों को प्रेरित कर रहे हैं. वजट है इंस्पेक्टर विवेक की इंस्पायरिंग कहानी. टीवी एक्टर विवेक वी. माशरू (Vivek V. Mashru) ने इस शो में इंस्पेक्टर विवेक का रोल निभाया था. हालांकि, आज विवेक टीवी छोड़ एक कॉलेज में प्रोफेसर की नौकरी कर रहे हैं. 

विवेक मशरू ने लंबे समय के लिए खुद को टीवी और शोबिज की दुनिया से दूर कर लिया है. वो फिलहाल अपनी पीएच.डी. की पढ़ाई पूरे करके बेंगलुरु में बच्चों को पढ़ा रहे हैं. ट्विटर पर एक्टर की प्रोफाइल वायरल हो रही है. फैंस अपने फेवरेट इंस्पेक्टर विवेक को प्रोफेसर बना देख काफी खुश हैं. ज्यादातर लोग इंस्पेक्टर विवेक के काम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं क्योंकि वो एक टीवी स्टार की लाइफ छोड़ कॉमन मैन बनकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं. 

इंस्पेक्टर विवेक इन दिनों बेंगलुरु की सीएमआर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं. एक फैन ने उनकी फोटो शेयर करते हुए बताया कि वो अपने चेहेते सीआईडी एक्टर को समाजसेवा करते देख काफी खुश हैं. विवेक ने भी फैंस की इस पोस्ट पर आभार जताया था. उन्होंने फोटो को कैप्शन के साथ रीट्वीट किया, “मैंने जो कुछ भी किया है उसके लिए आपकी दयालुता, प्यार और सराहना के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.”

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद फैंस इंस्पेक्टर विवेक की प्रोफाइल लिंक्डइन पर खोजने लगे. तब पता चला कि वो अब प्रोफेसर बन गए हैं. ये जानने के बाद फैंस उनके डेडिकेशन और बच्चों को पढ़ाने की समाजसेवा के लिए उन्हें इंस्पायरिंग बताते लगे. कुछ यूजर्स ने विवेक के सीआईडी दिनों को भी याद किया. टीवी स्टार की लाइम लाइट छोड़ इंस्पेक्टर विवेक अब एक आम आदमी के रूप में कॉलेज के डायरेक्टर के रूप काम कर रहे हैं.