Ashes 2023:अगली बार इंग्लैंड पारी घोषित करने से पहले 2 बार सोचेगा…, अब अश्विन ने साधा इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति पर निशाना

नईदिल्ली : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2023 का आगाज काफी रोमांचक तरीके से देखने को मिला. एजबेस्टन के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट से जीत हासिल की थी. इंग्लैंड टीम की इस मुकाबले में हार की बड़ी वजह उनकी पहली पारी को घोषित करना बताया जा रहा है. इस बीच अब भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी इंग्लैंड पर निशाना साधा है.

रविचंद्रन अश्विन के अनुसार इंग्लैंड अब अगली बार अपनी पहली पारी को घोषित करने से पहले 2 बार सोचेगा. अश्विन के अनुसार इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति की असली परीक्षा 28 जून से शुरू होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट मैच में देखने को मिलेगी.

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर एशेज 2023 के पहले टेस्ट मैच को लेकर बात करते हुए कहा कि अब इंग्लैंड टीम के मन में एक संदेह जरूर देखने को मिलेगा. लेकिन इसमें अधिक कुछ बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. अगली बार इंग्लैंड की टीम जब अपनी पारी को घोषित करेगी तो वह 2 बार जरूर सोचेगी.

आप टेस्ट क्रिकेट में जो करते वह वापस आपको जरूर मिलता

नंबर-1 टेस्ट रैंकिंग गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आप जो भी करते हैं वह आपको वापस जरूर मिलता है. फिर चाहे वह लाभ में या हानि में. अब इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम में जरूर एक संदेह वाली स्थिति देखने को मिलेगी जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अधिक आत्मविश्वास में दिखाई देगी. लॉर्ड्स टेस्ट मैच में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के दावेदार के तौर पर खेलने उतरेगी.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 28 जून से ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. एजबेस्टन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत में कप्तान पैट कमिंस और उस्मान ख्वाजा ने अहम भूमिका अदा की थी.