कलेक्टर ने निगम के नियमितीकरण के 1577 प्रकरणों को दी स्वीकृति, आज 270 प्रकरण स्वीकृत किए गए

कोरबा 22 जून 2023 – कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आज जिला नियमितीकरण प्राधिकार की आठवी ंबैठक में नगर निगम केारबा के नियमितीकरण के 270 प्रकरणों को स्वीकृत प्रदान की, इनमें से नियमों के तहत 56 प्रकरण निःशुल्क एवं 214 प्रकरण शास्ति अधिरोपित कर स्वीकृत प्रदान की गई, जबकि इसके पूर्व की बैठकों में निगम के 1236 प्रकरणों का नियमितीकरण किया गया है। इसी प्रकार आज पाली नगर पंचायत के 01 प्रकरणों पर नियमितीकरण की स्वीकृति प्रदान की गई।


जिला कार्यालय स्थित कलेक्टर कक्ष में आज कलेक्टर एवं जिला नियमितीकरण प्राधिकारी संजीव कुमार झा की अध्यक्षता में नियमितीकरण प्राधिकार समिति की आठवीं बैठक आयोजित की गई, उक्त बैठक में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, उप संचालक नगर तथा ग्राम निवेश व समिति के सचिव के.एस.कंवर आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान समिति द्वारा नगर पालिक निगम कोरबा के 270 प्रकरणों को आज स्वीकृति प्रदान की गई, जबकि इसके पूर्व की बैठकों में निगम के 1236 प्रकरणों का नियमितीकरण किया गया था। इस प्रकार नगर पालिक निगम कोरबा के नियमितीकरण के 1577 प्रकरणों को अब तक स्वीकृत प्रदान की जा चुकी है, जिनमें से 1314 आवासीय एवं 263 गैर आवासीय प्रकरण शामिल हैं,

इन सभी 1577 प्रकरणों में शास्ति के रूप में 12 करोड़ 63 लाख 91 हजार 47 रूपये अधिरोपित की गई है। बैठकों के दौरान नगर पंचायत पाली के 01 प्रकरणांे पर नियमितीकरण की स्वीकृति प्रदान की गई।नियमितीकरण का लाभ लेने कलेक्टर ने की अपील – कलेक्टर संजीव कुमार झा ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि शासन द्वारा अनियमित विकास व निर्माण के नियमितीकरण का विकल्प लोगों के हित में प्रदान किया गया है, अतः शासन की इस योजना का एवं दिए गए विकल्प का लाभ उठाएं तथा किए गए अनियमित निर्माण व विकास का नियमितीकरण कराएं, इस हेतु अपने आवेदन निर्धारित कार्यालयों व निकायों में जमा कराएं।


कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न जिला नियमितीकरण प्राधिकार समिति की बैठक में निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, उप संचालक नगर तथा ग्राम निवेश एवं समिति के सचिव के.एस.कंवर के साथ ही निगम के भवन अधिकारी अखिलेश शुक्ला, नगर पंचायत पाली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं उनके अभियंतागण, निगम के सहायक अभियंता विवेक रिछारिया, अनिलराम आदि के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे।