मेडिकल कालेज को नये सत्र के लिए फिर से आबंटित हुआ 100 सीट, राजस्व मंत्री ने दी बधाई

कोरबा, 22 जून। कोरबा में मेडिकल कॉलेज के दूसरे वर्ष राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग नई दिल्ली ने वर्ष 2023-24 हेतु नवीनीकरण करते हुए 100 एमबीबीएस सीट की अनुमति प्रदान कर दी है। उक्त जानकारी शासकीय मेडिकल कालेज कोरबा के प्राचार्य ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दी।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कोरबा में शासकीय मेडिकल कालेज की स्थापना एवं संचालन समस्त कोरबावासियों के लिए बड़े की गौरव की बात है।
इस मेडिकल कालेज की स्थापना के लिए हमने काफी प्रयास किया लेकिन छ0ग0 प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कोरबा आगमन पर मेरी इस मांग पर मुहर लगी। उल्लेखनीय है कि जब इस कॉलेज के संचालन पर मुहर लगी तब पूरे कोरबावासियों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हजारों की संख्या में सभी सामाजिक संगठनों  द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन रखा गया और सभी समाज प्रमुखों ने हर्ष व्यक्त करते हुए अपनी बात रखी।


आज दूसरे वर्ष 100 सीटों पर अनुमति मिलने की खबर से कोरबावासी एक बार फिर से हर्षित हैं और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के इस सफल प्रयास से साहू समाज अध्यक्ष गिरजा साहू, यादव समाज अध्यक्ष नत्थूराम यादव, राठौर समाज अध्यक्ष संतोष राठौर, क्षत्रीय राजपूत समाज अध्यक्ष अवधेश सिंह, अग्रवाल समाज प्रमुख श्रीकांत बुधिया, प्रेम अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, गबेल कुर्मी समाज अध्यक्ष रामकुमार वर्मा, राजवाड़े समाज की ओर से रोहित राजवाड़े, जायसवाल समाज की ओर से रामगोपाल डिक्सेना, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, अनुज जायसवाल, पटेल समाज की ओर से अरुण चौधरी, सुरेश पटेल, अमन पटेल, कहरा समाज की ओर से रामकुमार, लखन कटकवार सहित अनेकों सामाजिक संगठनों ने बधाई दी हैं। श्री अग्रवाल ने प्राचार्य को भी बधाई दी है कि उन्होने एनएमसी के मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड को पूरी औपचारिकताएं प्रदान की और 2023-24 के नये बैच के लिए नवीनीकरण का कार्य पूर्ण हुआ।