इन 10 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट: CG में ऐसा है मौसम का हाल, चेतावनी जारी

Heavy rain alert in these 10 states: लोगों को अब भीषण गर्मी से राहत से सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग का बारिश को लेकर अपडेट जारी हो गया है। IMD ने 10 राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

IMD ने 10 राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसमें बिहार भी शामिल है, वहीं दिल्ली-एनसीआर में अभी गर्मी और सताने वाली है। आईएमडी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तटीय आंध्रप्रदेश भारी बारिश की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार आज उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

वहीं देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। बुधवार को मध्यप्रदेश, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, तटीय आंध्रप्रदेश, यनम, रायलसीमा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में लू का अलर्ट

इधर छत्तीसगढ़ में तेज गर्मी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां अगले 24 और 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है। यहां के बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, महासमुंद, राजनांदगांव और दुर्ग में लू के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है वहीं कोरिया, सरगुजा, बालोद, कोरबा में यलो अलर्ट जारी हुआ है। ये अलर्ट 24 घंटों के लिए है। इसके साथ ही 48 घंटों के लिए लू का जो अलर्ट जारी हुआ है उसमें रायगढ़, जांजगीर, रायपुर, बलोदाबाजार, महासमुंद, राजनांदगांव और दुर्ग जिला शामिल है। यहां यलो अलर्ट जारी हुआ है।